स्वदेशी कंपनी का विदेश में जलवा! केन्या पुलिस के बेड़े में 100 महिंद्रा स्कॉर्पियो शामिल, जानें खासियत

महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियों को देश में तो पसंद किया ही जाता है लेकिन स्वदेशी कंपनी पर विदेश में भी काफी विश्वास जताया जा रहा है. केन्या पुलिस ने अपने बेड़े में महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब पिक-अप एसयूवी की 100 इकाइयां जोड़ी हैं. हालांकि, जो महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब पिक-अप एसयूवी केन्या पुलिस ने अपने बेड़े में जोड़ी है, वह भारत में नहीं बिकती है. भारत में डबल-कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे लाइफस्टाइल पिक-अप एसयूवी बिकती है.

डिजाइन और इंजन : आपको बता दे की महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब को खास तौर पर कमर्शियल वाहन और विशेष एप्लिकेशन वाहन के रूप में पेश किया जाता है. केन्या पुलिस के बेड़े में शामिल हुई यूनिट्स में डुअल-बीम हेडलाइट्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक बोल्ड रेडिएटर ग्रिल मिलता है. यह गाड़ियां दिखने में शानदार और मस्कुलर लगती हैं.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : 10 हजार देकर घर ले जाएं TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़े फीचर्स और EMI प्लान की डीटेल

बताया जा रहा है की इस गाड़ी में 2.2-लीटर, फोर-सिलेंडर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, यह इंजन 118 बीएचपी पॉवर और 280 पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 5 ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है. सिंगल कैब फैसिलिटी वाली यह स्कॉर्पियो सिर्फ विदेशों में बिकती है.