LIC ने मल्टीबैगर शेयर Deepak Nitrite में लगभग डबल की अपनी हिस्सेदारी, शेयर में आई तेजी

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने केमिकल बनाने वाली कंपनी दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है. एक्सचेंज पर दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) की ताजा शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, LIC इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 3.37% कर रही है और इसके पास अब Deepak Nitrite के करीब 46,01,327 शेयर हैं. इससे पहले, Deepak Nitrite की 30 सितंबर तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में LIC की इस कंपनी में 1.68% हिस्सेदारी थी.

आपको बता दे की मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, सोमवार को NSE पर दीपक नाइट्राइट के शेयर 2.31% बढ़कर 2,592 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए. पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 152.10% का रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले छह महीनों में इस शेयर में 32.78% की तेजी आई है.

यह भी पढ़ें  PACL चिटफंड में ₹15,000 तक फंसा है पैसा तो ध्यान दें- SEBI ने जारी किया नोटिस, चूक गए तो नहीं मिलेगा रिफंड

आने वाला है LIC का भी IPO : खबरों की माने तो यहां यह तथ्य भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि RBI ने व्यक्तियों और नॉन-फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस के लिए नॉन-प्रमोटर शेयरहोल्डिंग्स की अधिकतम सीमा 10% पर सीमित कर दिया है. LIC को शेयर बाजार के सबसे बड़े इस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स में से एक माना जाता है.

बताया जा रहा है की इस बीच LIC खुद 31 मार्च से अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (LIC IPO) लाने की तैयारी कर रही है, जिसका साइज 12 अरब डॉलर हो सकता है और अगर ऐसा हुआ तो यह भारत का अबतक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा. LIC पिछले कुछ समय से शेयर बाजार में अपना निवेश कम कर रहा है. सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के मुताबिक, LIC का शेयर बाजारों में निवेश पिछले 50 तिमाहियों के सबसे निचले स्तर पर है.

यह भी पढ़ें  बिटिया के लिए है LIC की कन्‍यादान पॉलिसी? कंपनी ने बताई इसकी सच्चाई