ऋषभ पंत के घटिया शॉट सिलेक्शन के सवाल पर विराट कोहली को क्यों याद आए महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केप टाउन टेस्ट के शुरू होने से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेन्स में हिस्सा लिया और इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की दी हुई एक सलाह याद आई। बताया जा रहा है की पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला खामोश ही रहा है। पंत अपने खराब शॉट सिलेक्शन को लेकर पिछले कुछ समय से आलोचकों के निशाने पर रहे हैं। खबरों की माने तो जोहानिसबर्ग में उनके खराब शॉट की पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी जमकर आलोचना की थी। जोहानिसबर्ग टेस्ट चोट के चलते नहीं खेल पाए विराट से भी पंत के शॉट सिलेक्शन को लेकर सवाल किया गया, जिसका उन्होंने शानदार तरीके से जवाब भी दिया।

यह भी पढ़ें  स्मृति मंधाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम, मिताली-हरमनप्रीत कौर की क्लब में मिली एंट्री

आपको बता दे की विराट ने कहा, ‘प्रैक्टिस सेशन के दौरान मैंने और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पंत से इसको लेकर बात की है। हम सभी मैदान पर कभी ना कभी गलती करते हैं। मुझे महेंद्र सिंह धोनी ने एक सलाह दी थी कि आपकी एक जैसी गलती के बीच में छह-सात महीने का गैप होना चाहिए, इस तरह से आप अपने करियर में ग्रो करते हैं। यह सलाह मेरे साथ आजतक है। हर किसी से गलती होती है, लेकिन जरूरी बात यह है कि आप उन गलतियों से सबक लें।’

जानकारी के अनुसार जोहानिसबर्ग टेस्ट में पंत पहली पारी में 17 रन बनाकर और दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। पंत दूसरी पारी में गोल्डन डक का शिकार हुए थे। पंत ने अभी तक भारत की ओर से कुल 27 टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 37.39 की औसत से 1608 रन बनाए हैं। पंत ने खुद को मैच विजेता खिलाड़ी साबित भी किया है, लेकिन आक्रामक शॉट के चलते विकेट गंवाने को लेकर उनकी आलोचना भी होती रही है।

यह भी पढ़ें  'प्लेयर ऑफ द मैच' श्रेयस अय्यर ने बताया कैसे खेली तूफानी पारी, रविंद्र जडेजा को लेकर कही यह बात