apanabihar.com 2 108 7

अभी कुछ दिन पहले ही जिओ एयरटेल सहित कई कंपनी ने अपना रिचार्ज प्लान को पहले की अपेक्षा और अधिक बाधा दिए है | अगर वही हम प्रीपेड प्लान की बात करें तो सब्सक्राइबर्स के पास कई ऑप्शन हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक्स्ट्रा फायदों के साथ कई नए प्लान लगातार लॉन्च कर रही हैं। प्रीपेड प्लान को सेलेक्ट करते समय ग्राहक वैलिडिटी, डेटा और ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विसेज पर ध्यान देते हैं।

आपको बता दे की इंटरनेट के इस युग में सबसे ज्यादा जरूरत डेटा की है, इसलिए कंपनियों के पास ऐसे कुछ प्रीपेड प्लान हैं जो एक्स्ट्रा डेटा प्रदान करते हैं, जिसे ग्राहक एक निश्चित अवधि के भीतर रिडीम कर सकता है। आज हम आपको एयरटेल और रिलायंस जियो (Airtel-Reliance Jio) के ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक्स्ट्रा डेटा लाभ मिलता है।

AIRTEL का एक्स्ट्रा 4G डेटा कूपन : खबरों की माने तो एयरटेल ने ‘ऐप एक्सक्लूसिव प्रीपेड ऑफर’ की घोषणा की है, जिसके इस्तेमाल से ग्राहक 4GB तक अतिरिक्त डेटा प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक 359 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों की वैधता वाले पैक के साथ 1GB के दो कूपन प्राप्त कर सकते हैं। यूजर्स 479 रुपये के रिचार्ज पर 56 दिनों की वैलिडिटी वाले पैक के साथ 1GB के चार कूपन प्राप्त कर सकते हैं।

jio का 699 वाला प्लान : बताया जा रहा है की जिसमें 3GB/दिन, अनलिमिटेड कॉल्स और 56 दिनों के लिए 100 SMS/दिन की पेशकश की जा रही है, ऐसा ही एक प्लान है। यह प्लान अतिरिक्त लाभ के रूप में मुफ्त 4GB डेटा कूपन के साथ आता है। यह योजना अन्य एयरटेल थैंक्स ऐप लाभों के साथ 56 दिनों की अमेज़न प्राइम सदस्यता भी प्रदान करती है।

एक्स्ट्रा डेटा लाभ के साथ jio का प्लान : Jio 3119 रुपये के इयरली प्लान के साथ एक्स्ट्रा डेटा प्रदान करता है। यह प्लान 2GB/दिन, अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस/ दिन प्रदान करता है और इस प्लान के साथ 10GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। प्लान के कुल डेटा की सीमा 740 जीबी है। साथ ही Disney + Hotstar का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.