LIC Policy: इस पॉलिसी में करें रोज 200 रुपये का निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 28 लाख रुपये

एक अच्छा निवेश एक अच्छा रिटर्न लेकर आता है। कई बार अपने आने वाले कल को सुरक्षित रखने के लिए कई लोग निवेश करने के तमाम विकल्पों की तलाश करते हैं। वही कुछ व्यक्ति अपने पैसों को फिक्स्ड डिपॉजिट में जमा करते हैं, तो कुछ लोग उसको शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं। आपको बता दे की अगर आप भी सुरक्षित निवेश के साथ लखपति बनाना चाहते हैं तो एलआईसी (Life Insurance Corporation) की Policy आपके लिए सबसे बेहतर होगी. LIC में निवेश करने से एक मोटा रिटर्न (Maximum Return) मिलता है. LIC का जीवन प्रगति प्लान (LIC Jeevan Pragati Plan) एक बेहद अच्छा प्लान है. यह प्लान उन लोगों के लिए है जो शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड और क्रिप्टोकरेंसी आदि बाजार जोखिमों में निवेश करने से बचना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें  Rakesh Jhunjhunwala अपने बच्चों के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति, ये है उनका पूरा परिवार

आपको बता दे की इसमें आपको अच्छे पैसे रिटर्न होते हैं और सुरक्षा की गारंटी मिलती है. इसमें आप लंबे समय के लिए पैसे Invest कर सकते हैं. आपको रोजाना 200 रुपये का निवेश करना है. 20 साल बाद मैच्योरिटी पर करीब 28 लाख रुपये मिलेंगे. इससे आप आप अपने बच्चे के पढ़ाई, शादी घर बनाने आदि के खर्च को Manage कर सकते हैं.

बता दे की इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि यह लाइफ इंश्योरेंस के साथ डेथ बेनिफिट की भी सुविधा देती है. अगर आप इसकी किस्त नियमित रूप से देते हैं तो इसका फायदा आप डेथ बेनिफिट के रूप में भी उठा सकते हैं. इस पॉलिसी के अनुसार, आप हर पांच साल में पैसा बढ़ता जाता है. इसका मतलब है कि हर पांच साल बाद पैसा पहले से ज्यादा ही मिलेगा.

यह भी पढ़ें  काम की बात: खो गया है SBI Card! घर बैठे आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं कार्ड

अगर बीमा धारक की मौत हो जाती है तो इस प्लान का बेसिक सम एश्योर्ड (Sum Assured) 100 प्रतिशत नॉमिनी को मिल जाएगा. इसके साथ ही बीमा लेने के 6-10 साल अगर बीमा धारक की मौत होती है तो सम एश्योर्ड की 125 फीसदी राशि मिलेगी.  अगर बीमा लेने के 16 से 20 साल के बाद अगर बीमा धारक की मौत होती है तो नॉमिनी को 200 फीसदी राशि मिल जाएगी. इसका मतलब है कि यह परिवार को सुरक्षित रखने में मदद करता है.