भारत में हुई 3 नए स्कूटर्स की एंट्री, शुरुआती कीमत एक्टिवा से कम

भारत में बैटरी से चलने वाली Scotty का चलन आ गया है | बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए लोग अब बैटरी वाली स्कूटर या बैटरी वाले बाइक को लेना पसंद कर रहे हैं | बढ़ते डिमांड को देखते हुए तरह-तरह की कंपनियां तरह-तरह की नई इलेक्ट्रिक बाइक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर दिन- प्रतिदिन लांच कर रही है | बता दें, घरेलू ईवी निर्माता ने वर्ल्ड एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम की मौजूदगी में डार्विन D5, D7 और D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। कंपनी के लाइनअप में मौजूद ये नए ई स्कूटर, युवा खरीदारों के उद्देश्य से तैयार किए गए हैं।

यह भी पढ़ें  Ola अब सिर्फ 14 दिन में आपके घर पर डिलीवर करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, 499 रुपये में वेबसाइट से कर सकते हैं बुक

खबरों की माने इन स्कूटर की शुरुआती कीमत 68,000 रुपये है जो कि एक्टिवा की शुरुआती कीमत से कम है। मौजूदा समय में एक्टिवा की कीमत 70,338 रुपये है। वहीं D7 और D14 की कीमत क्रमश: 73,000 रुपये और 77,000 रुपये है। ये स्कूटर जापानी मार्डन मानकों से लैस हैं, और बेहतर रेंज का वादा करते हैं।

आपको बता दे की ये स्कूटर स्पीड कंट्रोल गियर, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, लॉर्ज LED इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले और हजार्ड स्विच के साथ आता है। स्कूटर के सेफ्टी और सस्पेंशन के बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है। कंपनी और समूह शुरू में इस परिवर्तन में लगभग 450 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे और अनुसंधान और विकास से लेकर हरित वाहनों के उत्पादन तक एक व्यापक दृष्टिकोण अपना रहे हैं, जिसमें रणनीतिक सहयोग और भागीदारी भी शामिल है।”

यह भी पढ़ें  हीरो के ऑफर ने मचाया तहलका, 15,000 रुपये में खरीदें सुपर स्प्लेंडर बाइक, जानिए डिटेल