सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero Electric ने मिलाया इस कंपनी से हाथ

भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को लेकर मांग बढ़ती जा रही है। लोग बढ़ती ईंधन कीमतों को लेकर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की ओर आकर्षित हो रहे हैं। जिसे लेकर कंपनियां एक के बाद एक नए व आकर्षक फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स लेकर आ रही हैं। ऐसे में अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां आपके लिए एक अच्‍छी खबर सामने आई है। आपको बता दे की इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने बेंगलुरु की एडवांस्ड बैटरी टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप लॉग 9 मैटेरियल (Log 9 Materials) के साथ हाथ मिलाया है. इससे कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल की पूरी श्रृंखला को इंस्टा चार्जिंग बैटरी पैक मिलेगा.

यह भी पढ़ें  पटना में आज से टेंपों पर चलना हुआ महंगा, जानें अब दो किमी के लिए आपको कितने पैसे देने होंगे

15 मिनट में फुल चार्ज होगी ई-स्कूटर : कंपनी ने बताया कि Log9 की रैपिडएक्स (RapidX) बैटरी हीरो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देगा. यह स्टार्ट-अप बैटरी बनाने के लिए सेल-टू-पैक क्षमता का लाभ उठाती है, जिससे 9 गुना तेज गति से चार्जिंग होती है. इसके साथ ही बेहतर परफॉरमेंस और लंबी बैटरी लाइफ मिलती है.

Log9 की रैपिडएक्स बैटरियां : बताया जा रहा है की 30 से 60 C तक काम कर सकती है और 10 साल से अधिक के बैटरी लाइफ के साथ आता है.

ये है कंपनी का बिजनेस प्लान : कंपनी का कहना है की दोनो पार्टनर्स मिलकर इन बैटरियों को एकमुश्त सेल्स औक बैटरी एज-ए-सर्विस (Battery-as-a-service) बिजनेस मॉडल के रूप में पेश करेंगे. यह कॉमर्शियल ई-व्हीकल ऑपरेटर्स को मामूली मासिक खर्च पर इंस्टाचार्ज बैटरी पैक देगा. बताते चले की Log9 ने पहले ही कई B2B फ्लीट ऑपरेटर्स, जैसे अमेजन, शैडोफेक्स, फ्लिपकार्ट बाइकेमेनिया के साथ मिलकर अपने रैपिडएक्स बैटरी का परीक्षण किया है.

यह भी पढ़ें  कर लो तैयारी, आ रहा है Honda Activa 7G? सामने आई बड़ी डिटेल