सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों को बैंक दे रहे डोरस्टेप बैंकिंग की सुविधा, जानें कितना करते हैं चार्ज

इन दिनों बैंक अपने सीनियर सिटीजन खाताधारकों को एसएमएस भेजकर डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) से जुड़ा संदेश दे रहे हैं. आपको बता दे की इन संदेशों में लिखा है कि बैंक शाखा आपको आने की क्या जरुरत है जब ब्रांच खुद आपके घर चलकर आने को तैयार है. दरअसल कई बैंक डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) की सुविधा दे रहे हैं जिसमें कैश पिकअप से लेकर कैश ड्रॉप, घर से चेक कलेक्शन की सुविधा शामिल है. सीनियर सिटीजन से लेकर दिव्यांग को डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) की सुविधा बैंक दे रहे हैं.

लेकिन आज आपको बताते हैं कौन बैंक डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) की सुविधा प्रदान कर रहा है और इस सुविधा के लिए कितना चार्ज कर रहा है.

यह भी पढ़ें  Rakesh Jhunjhunwala अपने बच्चों के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति, ये है उनका पूरा परिवार

एसबीआई – एसबीआई के खाताधारक अपने होम ब्रांच को डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) के लिए बैंक से निवेदन कर सकते हैं. खबरों की माने तो एसबीआई गैर फाइनैंशियल ट्रांजैक्शन पर एक विजिट के लिए 60 रुपये+जीएसटी चार्ज करता है. वहीं फाइनैंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 100 रुपये +जीएसटी देना होगा. कैश निकासी या जमा की सीमा 20,000 रुपये प्रति दिन है. ये सावा जल्द से जल्द देने का प्रावधान है लेकिन ट्रांजैक्शन वाले के अलावा एक और दिन से ज्यादा ( T+1) देरी नहीं होनी चाहिए.

पंजाब नेशनल बैंक- आपको बता दे की 70 साल के ज्यादा आयु से सीनियर सिटीजन, दिव्यांग पीएनबी के डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) का फायदा उठा सकते हैं. पीएनबी बैंक शाखा के 5 किलोमीटर के भीतर अपने खाताधारकों को ये सुविधा प्रदान करता है. पीएनबी फाइनैंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 100 रुपये +जीएसटी डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) के लिए चार्ज करता है.

यह भी पढ़ें  5 आसान सवालों का जवाब देकर जीत सकते हैं 5 हज़ार रुपये, Amazon App के ज़रिए मिल रहा मौका

कोटक महिंद्रा बैंक – कोटक महिंद्रा बैंक 60 साल से ज्यादा उम्र के सीनियर सिटीजन और दिव्यांग को डोरस्टेप बैंकिंग ( Doorstep Banking) की सुविधा देता है. ये सुविधा केवल एक्टिव सेविंग अकाउंट कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है. वहीं ये सुविधा बैंक में रजिस्टर्ड घर के पते पर ही दी जाएगी.