apanabihar.com 2 107 7

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक जीतेन्द्र कपूर अब बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिव नहीं है। लेकिन उनकी बेटी बॉलीवुड क्वीन एकता कपूर टीवी इंडस्ट्री में अपनी टीवी सीरियल से काफी पॉपुलर है। बॉलीवुड अभिनेत्री और जीतेन्द्र की बेटी एकता कपूर की उम्र की 46 वर्ष हो चुकी है, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की। हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकार में से एक एकता कपूर का जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में हुआ था। जीतेन्द्र की बेटी एकता एक सफल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। एकता ने छोटे पर्दे पर ढेरों धारावाहिकों को प्रोड्यूस किया है।

आपको बता दे की बॉलीवुड के सुपरस्टार एकता कपूर की सफ़लता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, उन्हें टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कहा जाता है। बता दें कि, एकता अपने लंबे करियर में अब तक 130 से ज्यादा टीवी शोज को प्रोड्यूस कर चुकी हैं। यह अपने आप में वाक़ई एक बड़ा रिकॉर्ड है। जब भी टीवी इंडस्ट्री हो या बॉलीवुड की बात होती है तो एकता कपूर का नाम सबसे पहले लिया जाता है।एकता कपूर जब महज 15 साल की थी तब ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। आगे जाकर उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा और एक के बाद एक हिट टीवी धारावाहिकों को प्रोड्यूस कर वे बन गई टीवी की क्वीन।

खास बात यह है की समय के साथ उन्होंने अपने डिजिटल एप ऑल्ट बालाजी पर वेब शो पर भी काम करना शुरू कर दिया है। एकता कपूर 46 साल की हो चुकी हैं, हालांकि उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। अक्सर उनसे उनकी निजी ज़िंदगी को लेकर सवाल किए जाते हैं। एकता ने एक बार साल 2014 में एक साक्षात्कार में शादी न करने के कारण का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि, सबसे बड़ा साइड इफेक्ट ये है कि यह लोगों को धैर्यहीन बना देता है। मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की बहुत कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की। अगर आप सुखी शादीशुदा जिंदगी चाहते हैं तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.