apanabihar.com 2 108 3

Electric Scooter चलनेवाले के लिए यह एक बहुत ही अच्मोछी खबर है बता दे की मोबाइल फोन बनाने वाली स्मार्टफोन कंपनियां OPPO भी तेजी से इलेक्ट्रिक ऑटोमोटिव स्पेस में एंट्री करने का मन बना रही है। खबर है कि मोबाइल बनाने वाली कंपनी OPPO भारतीय बाजार में जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लायेगी। ओप्पो (Oppo) कथित तौर पर 2023 और 2024 में भारत में OPPO EV इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है. 91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, टिपस्टर योगेश बराड़ ने OPPO EV के बारे में डीटेल्स शेयर की हैं. उनके मुताबिक, इसकी प्लानिंग अभी शुरुआती चरण में है, जिसका अर्थ है कि लॉन्च की समयरेखा फिलहाल अनिश्चित है. हो सकता है कि लॉन्च को थोड़ा आगे बढ़ाया जा सकता है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत आई सामने मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टिप्सटर ने OPPO EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की है. उनके मुताबिक, ओप्पो अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 60 हजार रुपये रखेगा. बता दें, अभी के समय में अधिकांश स्कूटरों की कीमत करीब लाख रुपये है. ऐसे में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर धमाल मचा देगा. 

OPPO कर रहा है प्लानिंग आपको बता दे की OPPO ने स्पष्ट रूप से बैटरी और अन्य कॉम्पोनेंट्स के लिए मैन्युफैक्चरर के साथ बातचीत शुरू कर दी है. इनमें से कुछ कंपनियां टेस्ला जैसे ब्रांडों को भी पुर्जे की आपूर्ति करती हैं. हाल ही में, यह पता चला था कि ओप्पो ने 2018 में अन्य बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स सहायक रियलमी, वनप्लस और विवो के साथ-साथ विभिन्न इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था. यानी इसका मतलब यह हो सकता है कि कंपनी कई चीनी टेक कंपनियों में पहली हो सकती है जो भारतीय ईवी स्पेस में प्रवेश करना चाहती है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.