IND vs SA : विराट कोहली इस सीरीज में टेस्ट मैचों का ‘शतक’ नहीं लगा पाएंगे, जानें कब खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। आपको बता दे की इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। मैच की सबसे बड़ी खबर यह कि कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। खास बात यह है की कोहली की गैर मौजूदगी में केएल राहुल को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। राहुल ने टॉस के दौरान बताया कि पीठ में तकलीफ के चलते कोहली दूसरा टेस्ट नहीं खेल रहे हैं। वह जल्द ही ठीक होकर तीसरे टेस्ट में खेलते नजर आ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें  IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर होने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, कह दी बड़ी बात

जानकारी के लिए बता दे की विराट ने अब तक 98 टेस्ट मैच खेले हैं और अगर वह दूसरा टेस्ट मैच खेलते तो यह उनका 99वां टेस्ट होता, वहीं सीरीज का आखिरी टेस्ट उनका 100वां टेस्ट होता। लेकिन अब दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने के चलते विराट कोहली इस सीरीज में अपना 100वां टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। विराट को अब अपना 100वां टेस्ट के लिए इंतजार करना पड़ेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें  IND vs SA 3rd T20: जीत के बाद भी खुश नहीं कप्तान ऋषभ पंत, बताया कहां सुधार की जरूरत है

बताया जा रहा है की भारतीय टेस्ट कप्तान विराट अब बेंगलुरु में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद भारत फरवरी में वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा।उसके बाद वह दो टेस्ट और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में विराट के पास अपना 100वां टेस्ट खेलने का मौका होगा।