apanabihar.com 2 101 4

सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अच्छी खासी वैधता के साथ कई प्रीपेड प्लान की पेशकश करती है। इसके साथ ही यह कंपनी इन प्रीपेड प्लान के साथ डाटा बेनिफिट्स भी प्रदान करती है। अगर आप इंटरनेट स्पीड पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं तो BSNL से होने वाले फायदे कई प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से ज्यादा है।

आपको बता दे की BSNL के 107 रुपये वाले एंट्री लेवल प्रीपेड प्लान में 84 दिनों की वैधता प्रदान की जाती है और 60 दिनों के लिए फ्री BSNL Tunes के साथ 100 मिनट की फ्री वॉयस कॉल के साथ 3GB डाटा दिया जाता है। आज हम आपको बीएसएनएल के विभिन्न प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं जो कि कम कीमत में लंबी वैधता प्रदान करते हैं।

खबरों की माने तो BSNL के 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में डेली 2GB डाटा दिया जाता है। वॉयस कॉलिंग के लिए यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग प्रदान करता है। एसएमएस की बात करें तो इस प्लान में डेली 100 SMS प्रदान किए जाते हैं। 2GB डेली डाटा लिमिट पूरी होने के बाद इंटरनेट स्पीड 40 Kbps तक कम हो जाती है। वैधता की बात करें तो इस प्लान की वैधता 60 दिनों की है। हालांकि, यूजर्स को यह ध्यान देने की जरूरत है कि यह एक फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) है जो कि सिर्फ नए यूजर्स के लिए ही सीमित है।

BSNL का 319 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: BSNL के 319 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 75 दिनों की वैधता मिलती है। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है।

BSNL का 395 रुपये वाला वाउचर : BSNL के 395 रुपये वाले वाउचर में 2GB डेली डाटा दिया जाता है। इस प्रीपेड प्लान में 75 दिनों की वैधता मिलती है। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में 3000 मिनट की फ्री ऑन-नेट कॉलिंग और फ्री 1800 मिनट की ऑफ-नेट कॉल मिलती है।

BSNL का 107 रुपये वाला प्लान : बीएसएनएल के इस खास रिचार्ज प्लान की कीमत 107 रुपये है। इस प्लान को रिचार्ज कराने पर आपको 84 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। प्लान में आपको डाटा का मजा भी मिलेगा। प्लान में आपको इंटरनेट उपयोग के लिए 3जीबी डाटा भी मिल रहा है। 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.