जसप्रीत बुमराह के उप कप्तान बनने पर उठे सवाल, ये 2 प्लेयर थे असली हकदार?

टेस्ट सीरिज खत्म होते ही टीम इंडिया वन डे सीरिज खेलेगी दक्षिण अफ्रीका के साथ बता दे की उस सीरिज में टीम इंडिया के हाल ही में चुने गए कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे | बताया जा रहा है की इसी के वजह से kl राहुल को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान बनाया गया है | बता दे की इसको लेकर भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) बीसीसीआई (BCCI) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का वाइस कैप्टन (Vice Captain) बनाने के फैसले से हैरान हैं |

यह भी पढ़ें  Samantha Ruth Prabhu ने विराट कोहली के 'पुष्पा' गाने पर किए डांस पर दिया रिएक्शन, देखें वायरल Video

आपको बता दे की बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में प्रोटियाज (Proteas) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया, जिसमें केएल राहुल (KL Rahul) को 18 सदस्यीय स्क्वाड के कप्तान के तौर पर नॉमिनेट किया गया, क्योंकि नए कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण रिहैब में हैं. राहुल, जो मौजूदा वक्त में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, रोहित की गैरमौजूदगी में वनडे टीम का अगुवाई करेंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है.

बता दे की पूर्व नेशनल सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने बीते रविवार को इंडिया न्यूज को बताया, ‘मैं बेहद हैरान था कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कैसे वाइस कैप्टन बनाया गया है. मैं उम्मीद कर रहा था कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उपकप्तान बनाए जाने की ज्यादा संभावना है, क्योंकि वह भी एक मल्टी फॉर्मेट प्लेयर है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान के रूप में पंत का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा रहा है. उनमें खेल के प्रति काफी जागरूकता है.सबा ने बुमराह को टैलेंटेड बताते हुए कहा कि गेंदबाज को टॉप लेवल पर कप्तानी का कोई तुजुर्बा नहीं था.

यह भी पढ़ें  ईशान किशन के चोटिल होने के बाद किसे मिलेगी ड्रीम11 में जगह, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

खबरों की माने तो वनडे टीम के ऐलान से पहले अटकलें थीं कि अगर रोहित शर्मा को बाहर किया जाता है, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) या श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को उपकप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी है.