फुल चार्ज पर चलेगा 200 किलोमीटर, देसी कंपनी लाई कमाल का इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को लेकर मांग बढ़ती जा रही है। लोग बढ़ती ईंधन कीमतों को लेकर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की ओर आकर्षित हो रहे हैं। जिसे लेकर कंपनियां एक के बाद एक नए व आकर्षक फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स लेकर आ रही हैं। ऐसे में अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां आपके लिए एक अच्‍छी खबर सामने आई है। आपको बता दे की घरेलू कंपनी ओकाया (Okaya) दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई है। फुल चार्ज करने के बाद ओकाया का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 किलोमीटर तक चलता है। ओकाया के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम फास्ट (Faast) है। ओकाया फास्ट की बुकिंग भी शुरू हो गई है। ग्राहक सिर्फ 1,999 रुपये का पेमेंट करके ओकाया के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करा सकते हैं। इंडियन मार्केट में ओकाया के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला के S1, टीवीएस के iQube, बाउंस इंफीनिटी E1 और बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से होगा।

यह भी पढ़ें  Honda Shine को सस्ते में खरीदने का शानदार मौका, डाउन पेमेंट भी इतना कम...

अगले साल जनवरी आखिर तक शुरू होगी डिलीवरी : आपको बता दे की Okaya Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार लुक के साथ आया है। स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.4kW बैटरी पैक दिया गया है, जो कि स्कूटर को 200 किलोमीटर की मैक्सिमम रेंज देता है। ओकाया फास्ट में मैक्सी स्कूटर जैसा डिजाइन है और यह ड्यूल-टोन पेंट स्कीम के साथ आया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या डीलरशिप्स में की जा सकती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी अगले साल जनवरी आखिर में शुरू होगी। 

70 किलोमीटर प्रति घंटे है स्कूटर की टॉप स्पीड : जानकारी के अनुसार ओकाया का फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर रेड, ग्रे, ग्रीन और व्हाइट कलर ऑप्शंस में आया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है। Okaya Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 89,999 रुपये है। स्कूटर में लिथियम फॉस्फेट बैटरी दी गई है। ओकाया फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के व्हील्स में डिस्क/ड्रम ब्रेक्स या दोनों का कॉम्बिनेशन दिया जा सकता है। स्कूटर के फ्रंट में स्टैंडर्ड टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनो शॉक या ड्यूल शॉक यूनिट दी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें  Hero Motocorp की मोटरसाइकिल और स्कूटर होंगे महंगे, जानें कितने और कब से बढ़ेंगे दाम