ICC Test Rankings: भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का दबदबा कायम, गेंदबाजों और ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की बुधवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा. खास बात यह है की रविंद्र जडेजा टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है। रोहित के 797 और कोहली के 756 प्वॉइंट हैं। बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 अंक) शीर्ष पर काबिज हैं। 

आपको बता दे की इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (900) दूसरे स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (879) ने स्टीव स्मिथ (877) को तीसरे स्थान से हटा दिया है। रोहित, डेविड वॉर्नर, कोहली, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम और ट्रैविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हैं। टेस्ट गेंदबाजों में अश्विन टॉप 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह 883 रेटिंग प्वॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस टॉप पर काबिज हैं जबकि पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं। उनके बाद टिम साउदी और और जेम्स एंडरसन का नंबर आता है।

यह भी पढ़ें  स्मृति मंधाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम, मिताली-हरमनप्रीत कौर की क्लब में मिली एंट्री

वही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करने वाले स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिए थे जिसके दम पर उन्होंने 271 रेटिंग अंक हासिल किये और 74वें स्थान पर जगह बनाई। ऑलराउंडरों की सूची में जेसन होल्डर टॉप पर हैं। उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स का नंबर आता है। टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ चोटी पर है। न्यूजीलैंड दूसरे, आस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें  पाकिस्तानी खिलाड़ी की LIVE मैच में फटी पैंट... लोग बोले- शुक्र है नीचे कुछ पहना है, देखे विडियो