Bike Price: सस्ते में ये मोटरसाइकिल खरीदने का आखिरी मौका, कुछ दिन देर की तो चुकानी होगी ज्यादा कीमत

अगर आप भी दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) का कोई स्कूटर या मोटरसाइकिल खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको इस योजना को जल्द ही हकीकत में बदलना होगा, क्योंकि अगर देर की तो आपको कंपनी के स्कूटर या मोटरसाइकिल के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी.

बढ़ने वाली हैं कीमतें : जानकारी के अनुसार कंपनी ने हाल ही में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था. कंपनी ने कहा था कि उसके स्कूटर्स और मोटरसाइकिलें 4 जनवरी 2022 से देशभर में महंगी हो जाएंगी. विभिन्न मॉडलों और बाजारों के आधार पर कीमतों में 2,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी. ऐसे में अब 4 जनवरी के कुछ ही दिन बचे हैं. कंपनी के वाहन महंगे हो गए तो आपको फिर इनके लिए बढ़ी हुई कीमत ही चुकानी होगी.

यह भी पढ़ें  क्या आप जानते है बुलडोजर का सही नाम, जाने क्या है इस मशीन का असली नाम

कंपनी क्यों बढ़ा रही कीमत? आपको बता दे की हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है. हीरो मोटोकॉर्प ने एक प्रेस रिलीज में कहा था कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. लेकिन, बता दें कि कंपनी यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाई है.

तीसरी बार बढ़ाई कीमत : जानकारी के लिए बता दे की हीरो मोटोकॉर्प ने छह महीने में तीसरी बार अपने दोपहिया वाहनों की कीमत बढ़ाई है. घरेलू दोपहिया प्रमुख कंपनी ने इस साल एक जुलाई को अपने स्कूटरों और मोटरसाइकिलों की कीमतों में 3,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तक की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद 30 सितंबर को फिर से कीमतों में इजाफा किया गया था. दूसरी बार में भी कंपनी ने अपने दोपहिया वाहनों की कीमत 3,000 रुपये तक बढ़ाई थी.

यह भी पढ़ें  240Km रेंज के साथ आ रही Hero Splendor Electric, बाइक से जुड़ी सारी डीटेल यहां जानें