भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर : लाइव मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह इस वजह से मैदान से हुए बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन सोमवार का खेल जारी है। आज के दिन 90 ओवर की जगह 98 ओवर का खेल खेला जाएगा। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 327 रन पर ऑल आउट हो चुकी है।

लेकिन उसने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की हालत भी खराब कर दी है। मेजबान टीम ने लंच के बाद 32 रन तक ही अपने चार विकेट गंवा दिए हैं। भारत को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। उन्होंने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को आउट किया। हालांकि लंच ब्रेक के बाद मैच में अपनी पकड़ बनाने की टीम इंडिया की उम्मीदों को उस समय गहरा धक्का लगा जब बुमराह चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। 

यह भी पढ़ें  लहेरियासराय-सहरसा के बीच 3 जोड़ी डेमू स्पेशल ट्रेनों का होगा नियमित परिचालन, जानें टाइम टेबल और स्टॉपेज

आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बयान में कहा, ”पहली पारी में गेंदबाजी करते समय जसप्रीत बुमराह के दाहिने टखने में मोच आ गई है. इस समय वह चिकित्सा टीम की निगरानी में है. उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर फील्डिंग के लिए मैदान पर हैं.” बुमराह बिना किसी मदद के मैदान से बाहर निकले, लेकिन बाद में उनके टखने पर पट्टी बंधी देखी गई. उन्होंने 12 रन देकर एक विकेट लिया है. बुमराह को टीम के फिजियो के साथ बाउंड्री लाइन पर देखा गया, जहां वह फिटनेस वापस हासिल करने की कोशिश करते नजर आए |

पारी के 11वें ओवर की पांचवीं गेंद फेंकते हुए बुमराह जैसे ही अपने फॉलो थ्रू पर गए उनका टखना मुड़ गया। वह इतने दर्द में थे कि वो मैदान पर ही लेट गए और दर्द से कराहने लगे। इसके बाद तुंरत बाद भारतीय टीम के फीजियो मैदान पर आए और वह अपने साथ बुमराह को बाहर लेकर गए। वो अपने पैरों पर चलते हुए मैदान के बाहर गए। लेकिन बाद में उनके दाएं पांव पर पट्टी की गई।

यह भी पढ़ें  आकाश चोपरा ने बताया कि जडेजा और बेन स्टोक्स में कौन है बेहतर ऑलराउंडर