करोड़ों की मकान में रहते है और लाखों दान करते हैं, कितनी है रोहित शर्मा की कुल संपत्ति?

रोहित शर्मा का नाम मौजूदा समय के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार किया जाता हैं। वह लंबे- लंबे छक्के और बड़ी पारियों के लिए जाने जाते हैं। उनका शुरू का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर उतार और चढ़ाव से भरा रहा। 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के साथ दुनियां ने उनके टैलेंट को देखा, मगर वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम से अंदर बाहर होते रहे।रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में ऐसे कारनामे कर चुके है जिसके आस पास जाना किसी दुसरे क्रिकेटर का काम नहीं है ,रोहित शर्मा एक दिवसीय खेल में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एक मात्र खिलाडी है.

यह भी पढ़ें  BSNL यूजर्स के लिए आखरी मौका : मार्च के बाद नहीं मिलेगा FREE 4G SIM, अभी फायदा उठाने के लिए जानें तरीका

साथ ही साथ टी 20 में विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एक मात्र खिलाडी है .इस समय शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा कमाई के मामले में भी किसी से कम नहीं है आज हम आपको बताएँगे की कितना कमा रहे है रोहित शर्मा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के ऐसे चोथे खिलाडी है जो सबसे ज्यादा कमाई कर रहे है ,फोर्ब्स की सूचि के अनुसार रोहित शर्मा 31.49 करोड़ की कमाई के साथ 23 नंबर पर है .मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2018 अंत तक उपलब्ध डाटा के अनुसार उनकी कुल सम्पति 130 करोड़ रुपये है ,मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा  विज्ञापन के जरिये और ब्रांड के जरिये हर साल 7.2 करोड़ रुपये कमा रहे है .

यह भी पढ़ें  टली टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, मिडिल ऑर्डर के लिए मिला घातक खिलाड़ी

आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2017 में एनुअल प्लेयर्स के लिए ग्रेड ऐ की शुरवात की ,अक्टूबर 2018 से 2019 तक सिर्फ तीन खिलाडी इस श्रेणी का हिस्सा है .इसमें विराट कोहली ,जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा का नाम शामिल है ,ग्रेड ऐ के खिलाडियों को साल में 7 करोड़ रुपये मिलते है .अगर आकड़ो का हिसाब लगाये तो रोहित शर्मा साल में लगभग 11.5 करोड़ रुपये कमाते है ,इसके साथ साथ वो आईपीएल से भी काफी पैसा कमा लेते है .