अपने पसंदीदा नंबर या बर्थ-डे के हिसाब से चुनें मोबाइल नंबर, जानिए कैसे

टेलीकॉम कम्पनियां ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने के लिए नई-नई स्कीम लॉन्च कर रही हैं. प्रीपेड टैरिफ प्लान की कीमतों में इजाफे के बाद यूजर्स सस्ते प्लान मुहैया कराने वाले ऑपरेटर्स खोज रहे हैं. ऐसे में टेलीकॉम कंपनियां लुभावने ऑफर देकर यूजर्स को अपनी ओर लुभा रही हैं. एक ऐसा ही ऑफर वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) लेकर आया है. जानकारी के अनुसार Vi अपने यूजर्स को अपनी पसंद का नंबर चुनने का मौका दे रहा है. खास बात ये है कि आपकी पसंद का मोबाइल नंबर आपको घर बैठे ही मिलेगा. वोडाफोन आइडिया यूजर्स को फ्री डोरस्टेप डिलीवरी के साथ प्रीमियम, फैंसी और कस्टमाइज्ड मोबाइल नंबरों को चुनने का मौका दे रहा है.

यह भी पढ़ें  Jio का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान तलाश रहे हैं? इस प्लान के फायदे जानकर खुश हो जाएंगे, Vi-Airtel छूटे पीछे

आपको बता दे की अगर आप अपने लकी नंबर, या फिर बर्थ-डे की तारीख, शादी की वर्षगांठ की तारीख के हिसाब से मोबाइल नंबर खोज रहे हैं तो वोडाफोन-आइडिया आपको यह मौका दे रहा है. आप जिस तरह का नंबर चाहते हैं, उसे आप चुन सकते हैं. प्रीपेड और पोस्टपेड, दोनों तरह के यूजर्स इन प्रीमियम नंबरों को लेने का फायदा उठा सकते हैं.

इन शहरों के यूजर्स को मिल रही है यह सुविधा : बताया जा रहा है की वोडाफोन-आइडिया का यह ऑफर कुछ चुनिंदा शहरों के लिए है. अगर आप दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद, सूरत और जयपुर में रहते हैं तो आपको सिम कार्ड घर पर डिलीवर कर दिया जाएगा. हालांकि इन शहरों के अलावा अन्य जगहों पर रहने वाले यूजर्स भी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं, लेकिन उसके लिए उन्हें वोडाफोन-आइडिया के सर्विस सेंटर जाना होगा.

यह भी पढ़ें  Jio ने लॉन्च किए दो नए प्लान, Disney + Hotstar Premium के साथ 1095 GB तक डेटा, जानें कीमत

कैसे मिलेगा पसंदीदा नंबर : बता दे की अगर आपको अपनी पसंद का मोबाइल नंबर चाहिए तो आपको वोडाफोन-आइडिया की वेबसाइट www.myvi.in पर विजिट करना होगा. यहां आपको प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान का ऑप्शन चुनना होगा. अब अपना पिन कोड और मोबाइल नंबर जैसी डिटेल्स दर्ज करें. इसके बाद एक VIP मोबाइल नंबर चुनें. अगर लिस्ट में आपकी पसंद का नंबर नहीं है तो अपने जन्मदिन, एनिवर्सरी या लकी नंबर से जुड़े नंबर लिखें, आपके सामने लिस्ट खुलने लगेगी.

बताते चले की यहीं पर आपको Get VIP Number का ऑप्शन नजर आएगा. यहां क्लिक करें. यहां आपके सामने अपनी पंसद का नंबर दर्ज करने का ऑप्शन आएगा. आप अपनी पसंद का नंबर दर्ज करें. आपके सामने कुछ चुनिंदा नंबरों की लिस्ट खुल जाएगी. उन नंबरों के सामने उनकी कीमत भी लिखी होगी. इस तरह आप अपनी पसंद का नंबर चुन सकते हैं.

यह भी पढ़ें  Airtel ग्राहकों को झटका, टैरिफ प्‍लान होंगे महंगे! फिर जेब करनी पड़ सकती है ढीली