Site icon APANABIHAR

बिहार में अगले 48 घंटे में बारिश की संभावना, गिरेगा तापमान, इन जिलों में बढ़ जाएगी कनकनी

apanabihar.com7 5

बिहार का मौसम अब पूरी तरह से बदल गया है. पछुआ ने कनकनी बढ़ा दी है. बता दे की रविवार को बिहार में सर्वाधिक ठंडा गया शहर रहा जहां का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बता दे की बिहार में मौसम अभी और कहर ढायेगा. 27 से 30 दिसंबर तक बिहार में बारिश की संभावना है. इस बीच मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों में राज्य के अधिकांश इलाकों में मध्यम बारिश की संभावना है. वैज्ञानिकों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से बारिश हो सकती है और इसके साथ ही अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री तक रहने के आसार हैं. हालांकि अभी पटना का अधिकतम तापमान 24 डिग्री से ज्यादा और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया है. बारिश के बाद एक बार फिर से ठंड में अचानक बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी बिहार में गया में सबसे ज्यादा ठंड का एहसास हो रहा है, जहां लगातार न्यूनतम तापमान 6 डिग्री से नीचे रह रहा है. वर्तमान में 5.7 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है. ठंड के साथ-साथ विजिबिलिटी की भी समस्या बढ़ने लगी है और 700 से 800 मीटर तक विजिबलिटी दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने बारिश के पूर्वानुमान को  देखते हुए बिहार के किसानों को भी अलर्ट किया है और अपील की है कि इस मौसम में धान की फसल को नुकसान हो सकता है. साथ ही पशुओं को भी ठंड से बचाव के लिए विशेष एहतियात बरतने की अपील की है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

आपको बता दे की फिलहाल  हिमालय की तराई से सटे जिले सुपौल, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट की संभावना जताई गई है, और आसमान में कोहरा छाए रहने की भी आशंका जताई गई है. वहींं बिहार में औसतन न्यूनतम तापमान जहां 9 से 10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version