apanabihar.com5 4

बीएसएनएल देश की सरकारी दूरसंचार कंपनी जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी निजी दूरसंचार कंपनियों जैसे भारत संचार निगम लिमिटेड में मजबूती से स्थापित है। बीएसएनएल लगातार किफायती दामों पर शानदार बेनिफिट्स के साथ प्लान लेकर आ रहा है, जो मोबाइल यूजर्स पसंद करते हैं। बता दे की देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 425 दिनों की वैलिडिटी वाला एक नया ब्राडबैंड प्लान (Broadband Plan) पेश किया है. बता दें फिलहाल ऐसी कोई टेलीकॉम कंपनी नहीं है जो यूजर्स को 365 दिनों से का प्लान दे रही है. कंपनी ने अपने इस प्लान का टाइम पीरियड 365 से 60 दिनों के आगे बढ़ा दिया है.

BSNL 2399 Plan : बता दे की अगर आप BSNL का लॉन्ग वैलिडिटी वाला प्लान खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 2,399 रुपये खर्च करने होंगे. यह प्लान 425 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. कंपनी ने इसे 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ लॉन्च किया था, लेकिन हाल ही में इसकी वैलिडिटी को 60 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे अब यह 425 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान हो गया है. इस प्लान में यूजर्स के डेली 3GB डेटा की सुविधा मिलेगी. साथ ही, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ उठाया जा सकता है. इस प्लान के साथ BSNL tunes और Eros Now का ऐक्सेस दिया जा रहा है.

BSNL 1999 Plan : आपको बता दे की इस प्लान के तहत यूजर्स को 500 जीबी का स्टैंडर्ड डेटा और 100 जीबी का अतिरिक्त डेटा मिलता है. इसके खत्म होने के बाद 80 kbps की स्पीड से प्लान की वैलिडिटी तक अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. डेटा के अलावा इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है. इस प्लान के साथ Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. प्लान की वैधता 365 दिन है.

1499 रुपये वाला प्लान : लॉन्ग टर्म वैलिडिटी के मामले में BSNL का यह प्लान वाकई शानदार है. उनके पास 1499 रुपये वाला भी सालाना प्लान है, जो 365 दिन तक 24GB डेटा, मुफ्त वॉयस कॉल और 100 SMS प्रतिदिन देता है. यह प्लान उन लोगों के लिए है जो इंटरनेट का इस्तेमाल कम करते हैं और कॉलिंग सर्विस का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं.

1498 रुपये वाला डेटा प्लान : BSNL के पास 1498 रुपये का प्रीपेड एनुअल डेटा वाउचर (Prepaid Annual Data Voucher) है. डेटा वाउचर रोजाना 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड स्पीड (Unlimited Speed) प्रदान करता है जिसके बाद गति 40 KBPS तक कम हो जाती है. यह प्लान खास तौर पर वर्क फ्रॉम होम वालों के लिए है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.