apanabihar.com12 2

यदि आपके पास भी पुरानी और दुर्लभ चीज़ो का जोड़ने का शौक है. तो ये शौक आपको करोड़पति बना सकता है. बता दे की अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने का सोच रहे हैं तो आप आसानी से कमाई कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपके पास 1, 5 और 10 रुपये का नोट होना जरूरी है. अगर आपके पास ये नोटै है तो आपकी पूरे 1 लाख रुपये की कमाई हो सकती है. आइए आज आपको बताते हैं कैसे-

Also read: बिहार के इस जिले से चलेगी दिल्ली, हावड़ा और बांद्रा के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

पुराने नोटों के हैं कई खरीदार : बताया जा रहा है की इसके लिए आपको सिर्फ अपनी, जेब, गुल्लक, पर्स को खंगालाना होगा. अगर आपके पास 5 रुपये का नोट निकल आया, तो घर से बिना निकले बाहर आपकी चांदी हो जाएगी. दरअसल, कई लोग दुर्लभ सिक्का या नोट देखते ही खरीदारी करते हैं. ऐसे में अगर आपके पास कोई दुर्लभ नोट या सिक्का है तो आपके पास लखपति बनने को मौका है.

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

ऑनलाइन बेच सकते हैं नोट : आपको बता दे की इस समय पुराने नोट और सिक्के काफी चलन है तो आप इनको ऑनलाइन बेचकर के कमाई कर सकते है. आप इन नोटों को ईबे और Coinbazzar जैसी की वेबसाइट पर बेच सकते हैं. इनकी बिक्री में आप पैसों की मोलभाव भी कर सकते हैं.

Also read: Summer Special Train: दिल्ली से बिहार आना हुआ हुआ आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेनें

1 रुपये के बदले में मिलेंगे 45000 रुपये : अगर आपके पास में 1 रुपये का नोट है तो आपको उसके बदले में पूरे 45 हजार रुपये मिल सकते हैं. भारत सरकार ने भले ही एक रुपये के नोटों के प्रचलन को बंद कर दिया हो, लेकिन बाजार में आज भी इसकी काफी डिमांड है. आप 1 रुपये के नोट को बंडल को पूरे 45 हजार में बेच सकते हैं, लेकिन यह नोट साल 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन किए हुए होने चाहिए.

5 रुपये के बदले में मिलेंगे 30,000 रुपये : बता दे की इसके अलावा अगर आपके पास में 5 रुपये का नोट है तो आपको उसके बदले में पूरे 30,000 रुपये मिल सकते हैं. बता दें 5 रुपये के नोट पर ट्रैक्टर जरूर बना होना चाहिए. इसके अलावा इस नोट में 786 नंबर भी होना चाहिए. अगर आपके पास इस तरह का नोट है तो आप अपनी कमाई कर सकते हैं. आप इसको coinbazzar.com पर बेच सकते हैं.

10 रुपये के बदले मिलेगें 25000 रुपये : जानकारी के अनुसार अगर आपके पास में 10 रुपये का पुराना नोट है तो आपको पूरे 25000 रुपये मिल सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपके पास में खास 10 रुपये का नोट होना चाहिए. बता दें यह नोट 1943 में ब्रिटिश राज के समय में जारी किया गया था. इस पर अशोक स्तंभ होना जरूरी है. अगर आपके पास में इस तरह का नोट है तो आप उसको ऑनलाइन बेच सकते हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.