Vijay Hazare Trophy 2021-22: शाह​रुख खान ने फिर खेली ​तूफानी पारी, कर्नाटक को 151 रन से रौंदकर तमिलनाडु सेमीफाइनल में

विजय हजारे ट्राफी 2021-22 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कर्नाटक के खिलाफ तमिलनाडु ने विशाल स्कोर खड़ा किया और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 354 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बता दे की नारायण जगदीशन (102) के शानदार शतक और शाहरुख खान की 79 रन की तूफानी पारी की बदौलत तमिलनाडु ने कर्नाटक को विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को 151 रनों के बड़े अंतर से रौंदकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। तमिलनाडु ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया और कर्नाटक को 39 ओवर में 203 रन पर ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें  गुजरात की सबसे बड़ी ताकत क्या रही जिसके दम पर जीत लिया पहली बार में ही टाइटल, कप्तान हार्दिक ने खोला राज

आपको बता दे की तमिलनाडु की तरफ से इस टीम के ओपनर बल्लेबाज एन जगदीशन ने 101 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का व 9 चौकों की मदद से 102 रन की पारी खेली साथ ही दूसरे विकेट के लिए आर साई किशोर के साथ मिलकर 147 रन की शतकीय साझेदारी भी की। आर साई किशोर ने भी अच्छी पारी खेली और 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 61 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने भी 37 गेंदों पर तेज 44 रन की पारी खेली जिसमें 2 छक्के व 4 चौके भी शामिल थे।

जानकारी के अनुसार रगुपति सिलंबरासन ने आठ ओवर में 36 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके। कर्नाटक की तरफ से श्रीनिवास शरत ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। स्टार बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के दूसरे ओवर में खाता खोले बिना आउट हो जाने के झटके से कर्नाटक की टीम अंत तक उबर नहीं सकी और उसने तमिलनाडु के गेंदबाजों के सामने घुटने तक दिए।

यह भी पढ़ें  क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!