VIDEO: बेकार गई बटलर की 258 मिनट की मैराथन पारी, अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए, इंग्लैंड ने भी मैच गंवाया

ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से करारी शिकस्त दी। एडिलेड के ओवल मैदान पर खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड की टीम 468 रनों के लक्ष्य के जवाब में 192 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। आपको बता दे की एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में जोस बटलर की मैराथन पारी काम नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया और जीत के बीच सिर्फ बटलर ही बने हुए थे। नौवें विकेट के रूप में बटलर के आउट होते ही इंग्लैंड की हार तय हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट 275 रन से जीता और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़ें  गुजरात की सबसे बड़ी ताकत क्या रही जिसके दम पर जीत लिया पहली बार में ही टाइटल, कप्तान हार्दिक ने खोला राज

जानकारी के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर 207 गेंदें खेलने के बाद 26 रन बनाकर हिट विकेट आउट हुए। बटलर जिस तरह से आउट हुए, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इंग्लैंड की पारी के 110 वें ओवर में गेंदबाजी करने झाए रिचर्डसन आए। आखिरी गेंद को बटलर ने बैकफुट पर जाकर खेलने का प्रयास किया। वह पहले से ही क्रीज के काफी अंदर खड़े हुए थे। जैसे ही वह गेंद को खेलने के लिए और पीछे हुए उनका दायां पैर स्टंप पर जा लगा और बटलर की जुझारू पारी का अंत हो गया। जानकारी के लिए बता दे की यह पहली बार था जब बटलर हिट विकेट हुए हैं। 

यह भी पढ़ें  ऋषभ पंत ने कप्तानी के मामले में बनाया खास रिकॉर्ड, MS Dhoni‬ को छोड़ा पीछे

बताते चले की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस विकेट का वीडियो भी शेयर किया और कैप्शन में लिखा- एक शानदार पारी का अंत। बटलर ने अब तक फर्स्ट क्लास में 193 पारियों खेली हैं और पहली बार हिट विकेट हुए। उनके आउट होने के कुछ देर बाद ही इंग्लैंड की पारी सिमट गई और उसे 275 रन से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें  IPL 2022: किंग कोहली घर से 20 मिनट की दूरी पर, मगर जा नहीं सकते...खुद बताई मजबूरी