IPL 2022: आईपीएल लखनऊ टीम के मेंटर बने गौतम गंभीर, पहली बार में जिताएंगे खिताब!

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को शनिवार को नई लखनऊ फ्रेंचाइजी का मेंटर नियुक्त किया गया। आईपीएल 2022 में वह टीम को मेंटॉर करते दिखेंगे। बता दे की कोलकाता को 2 बार खिताब जितवाने वाले कप्तान के टीम से जुड़ने से फायदा होगा। अब वे लखनऊ टीम को मार्गदर्शन देंगे. लखनऊ टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को कोच बनाने के बाद लिया.

आपको बता दे की टीम से जुड़ने के बाद गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा- डॉ गोयनका और आरपीएसजी ग्रुप को यह शानदार अवसर देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। टूर्नामेंट जीतने की आग अभी भी मेरे अंदर जलती है। एक विजेता के रूप में विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी चौबीसों घंटे प्रोत्साहित करती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की टीम के लिए लड़ूंगा।’

यह भी पढ़ें  सचिन, विराट, रोहित... जानिए, भारत के कौन-कौन बल्लेबाज वनडे में 99 के निजी स्कोर पर हुए आउट

जानकारी के लिए बता दे की गौतम गंभीर को आईपीएल का अच्छा अनुभव है. उनकी कप्तानी में KKR टीम दो बार आईपीएल का खिताब जीती थी. इसके अलावा वे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी रह चुके हैं. अब वे लखनऊ टीम को अपने गुर सिखाएंगे और आईपीएल का खिताब जीतने में मदद करेंगे. लखनऊ टीम को संजय गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था.

केएल राहुल करेंगे लखनऊ की कप्तानी : विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के IPL 2022 में लखनऊ टीम का कप्तान बनना लगभग तय हो गया है. पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है. लखनऊ और अहमदाबाद को सभी टीमों से रिलीज किए गए 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की छूट दी गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो लखनऊ टीम केएल राहुल के साथ-साथ राशिद खान और इशान किशन को अपने खेमे में शामिल करने जा रही है.

यह भी पढ़ें  भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी 208 KMPH की रफ्तार से गेंद! जाने क्या टूट गया अख्तर का रिकॉर्ड?