रविचंद्रन अश्विन ने बताया, एमएस धोनी-ऋद्धिमान साहा और दिनेश कार्तिक में से कौन हैं स्पिन के खिलाफ बेस्ट विकेटकीपर

टीम इंडिया के विकेटकीपरों ने खेल के सभी फॉर्मेटों में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की लगातार सफलता के पीछे ये भी एक वजह है। एमएस धोनी ने कप्तान और विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया के लिए जबरदस्त काम किया, इसमें किसी को भी संदेह नहीं है। उनके अलावा दिनेश कार्तिक, ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत ने भी मौका मिलने पर खुद को विकेट के पीछे साबित किया है। धोनी के संन्याल लेने के बाद ऋषभ पंत सभी फॉर्मेट्स में विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की पसंद रहे हैं। भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ भारतीय विकेटकीपरों को सामना करने वाली चुनौतियों के बारे में बताया और उन्होंने ये भी बताया कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ भारत का कौन सा विकेटकीपर उनके मुताबिक सर्वश्रेष्ठ है।

यह भी पढ़ें  क्रिकेट में 15 साल पूरे करते ही Rohit Sharma ने दिया भावुक बयान, सुनकर आंखों में आएंगे आंसू

आपको बता दे की भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इन तीनों स्पिनरों के साथ खेला है। उन्होंने कहा की वह गेंदबाजी करते समय स्टंप्स के पीछे इनमें से किस खिलाड़ी को पसंद करते हैं। अपने यू ट्यूब चैनल में एक फैन के सवाल पर रिएक्शन देते हुए उन्होंने बताया कि धोनी स्पिन के खिलाफ असाधारण थे। उन्होंने उन्हें बहुत कम विकेटकीपर के तौर पर स्पिन को मिस करते हुए देखा। फैन ने अश्विन से धोनी, साहा और कार्तिक में से बेस्ट विकेटकीपर चुनने के लिए कहा था। अश्विन ने कहा, ‘धोनी, साहा और डीके(दिनेश कार्तिक)। इस ऑर्डर में आप जवाब ले सकते हैं। उन्हें स्टंप के पीछे नहीं रखना मुश्किल है।’

यह भी पढ़ें  सचिन, विराट, रोहित... जानिए, भारत के कौन-कौन बल्लेबाज वनडे में 99 के निजी स्कोर पर हुए आउट

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा,’मैंने तमिलनाडु में दिनेश के साथ बहुत क्रिकेट खेला है। लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना है। मुझे लगता है कि वास्तव में एमएस धोनी विकेट के पीछे शनदार हैं।’ भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन एड कोवान के स्टंपिंग का हवाला दिया। आपको बता दे की भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि गेंद टर्न नहीं हुई थी लेकिन बाउंस हो गई थी और धोनी ने उस गेंद को कलेक्ट कर लिया। मैंने उसे शायद ही उन्होंने कभी चूकते देखा हो, चाहे वह स्टंपिंग हो या रन आउट या फिर कैच। वह स्पिन के खिलाफ सबसे असाधारण विकेटकीपरों में से एक है। साहा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं।

यह भी पढ़ें  RCB के लिए अच्छी खबर, टीम से जुड़े ग्लेन मैक्सवेल; जानें कब खेलेंगे पहला मैच