apanabihar.com52

अभी के समय में शेयर बाजार में किया गया निवेश पूरी तरह से रिस्क अधारित होता है। उसमें भी Penny Stock की अगर बात करें तो जहां इनकी कीमतें कम होती हैं, वहीं दूसरी तरफ इनके बेहतर रिटर्न को लेकर संशय बना रहता है। लेकिन अगर किसी स्टाॅक का फंडामेंटल सही है तो बेहतर रिटर्न की गुंजाइश भी बनी रहती है। कुछ ऐसा ही Cosmo Ferritres के शेयरों के साथ देखने को मिला। 12 रुपये के इस शेयर ने निवेशकों की किस्मत ही बदल दी।

Also read: बिहर में इस दिन से चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के इन जिलों में स्टेशन

क्या है Cosmo Ferritres के शेयर का इतिहास  : जानकारी के लीए बता दे की पिछले एक महीने में कपंनी का शेयर 225.70 रुपये से बढ़कर 240 रुपये तक पहुंच गया। इसका मतलब इन 30 दिनों में कंपनी के शेयर ने 6 प्रतिशत रिटर्न दिया। जबकि 6 महीने इस कंपनी के शेयर ने 750 प्रतिशत का रिटर्न दिया। इस दौरान कंपनी का शेयर 28.30 रुपये से बढ़कर 240 रुपये तक पहुंच गया। वहीं, एक साल पहले  Cosmo Ferritres के एक शेयर कीमत महज 20 रुपये ही थी। जबकि आज यह 240 रुपये हो गई है। 

एक लाख के निवेश पर मिला कितना रिटर्न : आपको बता दे की अगर किसी ने एक महीने पहले इसमें एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो वह आज बढ़कर 1.06 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, इतना ही पैसा किसी ने अगर 6 महीने पहले लगाया होगा तो आज वह फंड बढ़कर 8.50 लाख रुपये हो गया होगा। जबकि किसी ने इस स्टाॅक पर एक साल पहले 1 लाख रुपये का दांव लगाया होगा तो आज के समय में उसका रिटर्न 20 लाख रुपये हो गया होगा। 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.