12 रुपये के शेयर का कमाल, महज इतने ही दिनों निवेशकों को बनाया लखपति

अभी के समय में शेयर बाजार में किया गया निवेश पूरी तरह से रिस्क अधारित होता है। उसमें भी Penny Stock की अगर बात करें तो जहां इनकी कीमतें कम होती हैं, वहीं दूसरी तरफ इनके बेहतर रिटर्न को लेकर संशय बना रहता है। लेकिन अगर किसी स्टाॅक का फंडामेंटल सही है तो बेहतर रिटर्न की गुंजाइश भी बनी रहती है। कुछ ऐसा ही Cosmo Ferritres के शेयरों के साथ देखने को मिला। 12 रुपये के इस शेयर ने निवेशकों की किस्मत ही बदल दी।

क्या है Cosmo Ferritres के शेयर का इतिहास  : जानकारी के लीए बता दे की पिछले एक महीने में कपंनी का शेयर 225.70 रुपये से बढ़कर 240 रुपये तक पहुंच गया। इसका मतलब इन 30 दिनों में कंपनी के शेयर ने 6 प्रतिशत रिटर्न दिया। जबकि 6 महीने इस कंपनी के शेयर ने 750 प्रतिशत का रिटर्न दिया। इस दौरान कंपनी का शेयर 28.30 रुपये से बढ़कर 240 रुपये तक पहुंच गया। वहीं, एक साल पहले  Cosmo Ferritres के एक शेयर कीमत महज 20 रुपये ही थी। जबकि आज यह 240 रुपये हो गई है। 

यह भी पढ़ें  अगले 18 महीने में 10 लाख नौकरियां… PM मोदी ने दिए निर्देश, जानिए क्या है सरकार का प्लान

एक लाख के निवेश पर मिला कितना रिटर्न : आपको बता दे की अगर किसी ने एक महीने पहले इसमें एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो वह आज बढ़कर 1.06 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, इतना ही पैसा किसी ने अगर 6 महीने पहले लगाया होगा तो आज वह फंड बढ़कर 8.50 लाख रुपये हो गया होगा। जबकि किसी ने इस स्टाॅक पर एक साल पहले 1 लाख रुपये का दांव लगाया होगा तो आज के समय में उसका रिटर्न 20 लाख रुपये हो गया होगा।