apanabihar.com187

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा आज से ठीक चार साल पहले आज ही के दिन भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। रोहित शर्मा 13 दिसंबर 2017 को पंजाब के मोहाली में आयोजित हुए मैच में श्रीलंका के खिलाफ 208 रन बनाए थे। इसी के साथ हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने ही विश्व रिकार्ड को मजबूत किया था, क्योंकि रोहित ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक से ज्यादा दोहरे शतक लगाने का कृतिमान रचे है |

आपको बता दे की टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान थे और एक कप्तान के तौर पर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दूसरी सबसे बड़ी पारी थी। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था, जब उन्होंन 219 रन की पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ कप्तान के तौर पर 13 चौके और 12 छक्के जड़ते हुए नाबाद 208 रन बनाए थे। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 392 रन बनाए थे।

बता दे की 393 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर खेलने के बावजूद 8 ओवर में सिर्फ 251 रन बना पाई थी और 141 रन से मुकाबला हार गई थी। इस तीन मैचों की सीरीज के लिए विराट कोहली उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि उन्होंने 11 दिसंबर 2017 को बालीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी। रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। इसके अलावा वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भी बल्लेबाज हैं। उन्होंने 264 रन की पारी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेली है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.