ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन, CDS बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में हुए थे घायल

तमिलनाडु (Tamilnadu) के कुन्नूर के समीप हुए हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (IAF Group Captain Varun Singh)का अस्पताल में निधन हो गया है. इस आशय की जानकारी भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने दी. वायुसेना के मीडिया कोआर्डिनेशन (IAF- MCC) सेंटर ने एक बयान में कहा- भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख है. उनका आज सुबह निधन हो गया. भारतीय वायुसेना उनके परिवार के साथ है. बता दे की वो 8 दिसंबर को हुए IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर क्रैश में बुरी तरह जख्मी हो गए थे. कैप्टन वरुण सिंह को इसी साल अगस्त में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें  12th Pass job : स्टेनोग्राफर की निकली बम्पर बहाली, 12 मई तक करें आवेदन, जाने योग्यता

आपको बता दे की ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह यूपी के देवरिया के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले थे. उनका इलाज बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में चल रहा था. वरुण ग्रुप कैप्‍टन अभिनंदन वर्धमान के बैचमेट रहे हैं. अभिनंदन वर्धमान ने ही 27 फरवरी 2019 को भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ा था.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- ‘IAF पायलट, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में जान कर बहुत दुख हुआ. वह सच्चे योद्धा थे जो अंतिम सांस तक लड़ते रहे. दुख की इस घड़ी में हम परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं. ‘गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा- ‘कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. ईश्वर वीर की आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को शक्ति प्रदान करे. मै गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ. ऊँ शांति शांति शांति.’

यह भी पढ़ें  Sahara India: सहारा इंडिया में फंसे हैं आपके पैसे? एक कॉल पर मिलेगा गारंटीड फायदा, सरकार ने दिया नंबर