टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं रविंद्र जडेजा, जानिए वजह

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे (SA vs IND) का हिस्सा नहीं है। हाल ही में उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला था लेकिन चोटिल होने के कारण वह दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। जानकारी के लिए बता दे की मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में शुमार टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। जडेजा पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे अहम खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं और उनके रिकॉर्ड्स भी शानदार हैं। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को कई बार मुश्किलों से उबारा है।

यह भी पढ़ें  गुजरात की सबसे बड़ी ताकत क्या रही जिसके दम पर जीत लिया पहली बार में ही टाइटल, कप्तान हार्दिक ने खोला राज

आपको बता दे की रविन्द्र जडेजा के करीबी दोस्त और उनके साथी खिलाड़ी ने दैनिक जागरण को यह बताया है कि चोट के चलते और लिमिटेड ओवर्स में अपना करियर लम्बा करने के लिए जडेजा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। इसका मतलब वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलेंगे, लेकिन वाइट जर्सी में शायद ही मैदान पर खेलते नजर आएं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार रविन्द्र जडेजा को चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें रिकवर होने में 4 से 6 महीने लग सकते हैं। जडेजा के एक साथी खिलाड़ी ने यह भी बताया कि वनडे और टी20 करियर को लम्बे समय तक खेलने के लिए रविन्द्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें  Samantha Ruth Prabhu ने विराट कोहली के 'पुष्पा' गाने पर किए डांस पर दिया रिएक्शन, देखें वायरल Video