भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, नाम का ऐलान होने पर निकले आंसू

21 साल बाद मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत के नाम सजा है। इजराइल के एलात में 70वीं मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भारत की हरनाज कौर संधू ने खिताब अपने नाम कर लिया। हरनाज संधू से पहले दो भारतीय मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी हैं। आपको बता दे की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स को मात दी. हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स 2020 रहीं मेक्सिको की Andrea Meza ने ताज पहनाया. विजेता के रूप में अपने नाम का ऐलान होने पर संधू रो पड़ी थीं. वहीं ताज पहनने पर उनकी खुशी देखने लायक थी.

जानकारी के लिए बता दे की पंजाब की रहने वाली 21 वर्षीय संधू ने पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया । संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया। चंडीगढ़ की मॉडल संधू लोक प्रशासन विषय से पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं। ब्यूटी पेजेंट में हरनाज संधू 17 साल की उम्र से भाग ले रही हैं। सबसे पहले उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था।

यह भी पढ़ें  150 AIIMS, 350 बड़े स्टेडियम... Elon Musk ने जितने में twitter खरीदा, जानें उतने में क्या-क्या हो सकता था?

फाइनल राउंड में सवाल का दिया बढ़िया जवाब : प्रतियोगिता के टॉप तीन राउंड में हरनाज कौर संधू से होस्ट स्टीव हार्वी ने सवाल किया था, ”आज के समय में यंग महिलाओं को आप क्या सलाह देना चाहेंगी कि रोज प्रेशर से कैसे डील करें?”

इसके जवाब में हरनाज ने कहा, ”आज के समय में सबसे बड़ा प्रेशर जिसका यंग लोग सामना कर रहे हैं, वो है खुद पर विश्वास करना. आप अलग हैं और यही बात आपको खूबसूरत बनाती है. दूसरों से खुद की तुलना करना बंद करो और दुनिया में हो रही जरूरी चीजें पर बात करो. बाहर आओ और खुद के लिए बात करो, क्योंकि आप अपनी जिंदगी के लीडर हो. आप अपनी आवाज हो. मैं खुद पर भरोसा करती हूं, इसीलिए आज यहां खड़ी हूं.Live TV

यह भी पढ़ें  शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे क्रिकेट स्टेडियम, वर्ल्ड क्लास का होगा सबकुछ