apanabihar.com54 1

भारतीय क्रिकेट में कप्तानी को लेकर इन दिनों घमासान मचा हुआ है. टीम इंडिया से दूर क्रिकेट की दुनिया में धीरे-धीरे आगे बढ़ रही अमेरिकी क्रिकेट टीम में भी कप्तान बदला गया है. आपको बता दे की भारतीय मूल के सौरभ नेत्रावलकर की जगह अब मोनंक पटेल को अमेरिकी वनडे और टी-20 टीम का कप्तान बना दिया गया है. अमेरिकी क्रिकेट की ओर शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इसकी घोषणा की है, हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया है कि क्या सौरभ अपनी मर्जी से पद छोड़ रहे हैं, जैसा कि उनके अक्टूबर में टी-20 कप्तानी छोड़ने के वक्त हुआ था।

आपको बता दे की भारत की तरह अमेरिका में भी बोर्ड ने प्रेस रिलीज़ के जरिए सौरभ को हटाने का फैसला लिया. अब बोर्ड ने मोनंक पटेल को कप्तान बनाया है, जिसका सौरभ नेत्रावलकर ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि मुझे जितने वक्त के लिए कमान सौंपी गई, वह मेरे लिए गर्व का विषय था. सौरभ ने मोनांक को वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद एक बयान में कहा, ‘मुझे ओमान में क्वालीफाइंग डिवीजन तीन के अनमोल पलों के लिए एक लीडर के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधत्वि करने पर गर्व है।

बताया जा रहा है की इस बार अमेरिकी टीम में कई नई एंट्री भी हुई हैं, जिनमें 17 साल के राहुल जरीवाला का नाम भी शामिल है. विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल जरीवाला ने हाल ही में नेशनल चैम्पियनशिप में चार मैच में 251 रन बना डाले थे. राहुल के अलावा वत्सल वघेला, मार्टी केन को भी टीम में जगह मिली है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.