चयनकर्ताओं पर भड़के पूर्व कोच, कहा- विराट कोहली को 2023 विश्व कप तक कप्तान बनाए रखना चाहिए था

विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 कप्तानी से हटाए जाने पर चर्चा जारी है। विराट की जगह रोहित शर्मा को व्हाइट बॉल क्रिकेट में वनडे और टी20 का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान करते समय भारत के नए वनडे कप्तान की घोषणा की। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और उन्होंने वनडे तथा टेस्ट टीम का कप्तान बने रहने की इच्छा जाहिर की थी। आपको बता बता दे की बुधवार 8 दिसंबर को बीसीसीआइ ने रोहित शर्मा को टी20 के साथ वनडे टीम की कमान भी सौंपने की घोषणा की। अब कोहली सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। पूर्व कोच मदन लाल ने बोर्ड को ऐसे हटाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें  IPL 2022 Ceremony: Bcci ने बनायी दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

आपको बता दे की भारत के पूर्व ऑलराउंडर और हेड कोच मदन लाल का मानना है कि अगर वनडे मैचों में बतौर कप्तान कोहली का रिकॉर्ड अच्छा था, तो उन्हें कप्तानी से हटाए जाने की जरूरत नहीं थी। भारत के पूर्व ऑलराउंडर और हेड कोच मदन लाल ने कहा, “मुझे नहीं पता कि आखिर चयनकर्ताओं ने क्या सोचा, अगर कोहली अच्छे नतीजे दे रहे हैं तो फिर उनको बदलने की जरूरत क्यों पड़ी। मैं टी20 (विराट ने विश्व कप बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी) में बदलाव समझ सकता हूं क्योंकि काफी ज्यादा क्रिकेट खेली जा रही है और वो बाकी के दो फार्मेट पर ध्यान लगाना चाहते थे।”

यह भी पढ़ें  गुजरात की सबसे बड़ी ताकत क्या रही जिसके दम पर जीत लिया पहली बार में ही टाइटल, कप्तान हार्दिक ने खोला राज

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और हेड कोच मदन लाल ने आगे कहा, “अगर आप सफल हैं और फिर भी आपको हटा दिया जाए, यह यकीनन उनको चुभने वाला है। मुझे तो ऐसा लगता है कि कोहली को 2023 विश्व कप तक टीम का कप्तान बने रहना चाहिए था। एक टीम को बनाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है लेकिन इसे बर्बाद बहुत आसानी से किया जाता है।” “मुझे इस बात का पता ही नहीं है कि आखिर संशय किस बात की है। हर एक कप्तान के काम करने का तरीका अगल होता है, इस बात में किस बात की संशय है और आखिर कहां। वैसे भी टेस्ट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कप्तानी का तरीका अलग ही होगा।

यह भी पढ़ें  साउथ इंडियन एक्ट्रेस की फोटो पर 'Cute' कमेंट कर फंस गए वेंकटेश अय्यर, अब यूजर्स ऐसे ले रहे मजे