पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने की मयंक अग्रवाल की तारीफ, बताया कैसे बने मुंबई के हीरो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि मयंक ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है, वह बड़ी उपलब्धि है। आपको बता दे की मयंक ने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए थे। हालांकि, वे कानपुर टेस्ट मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन मुंबई में जिस तरह से वे कीवी गेंदबाजों पर हावी हुए, इसके लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और संजय बांगर ने तारीफ की है।

यह भी पढ़ें  IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर होने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, कह दी बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘फॉलो द ब्लूज’ पर बातचीत के दौरान कहा, ‘मयंक की बल्लेबाजी शैली काबिले तारीफ थी। उन्होंने बहुत ही कुशलता से वानखेड़े की पिच का मुकाबला किया जिसमें काफी टर्न और उछाल था। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा जिस तरह से उन्होंने टिम साउदी के खिलाफ रन बनाए और उनका सामना किया, वह मैच का मुख्य आकर्षण था, क्योंकि साउथी ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने पहले टेस्ट मैच में भारत को बहुत परेशान किया था।”

यह भी पढ़ें  IND vs SA: टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, अफ्रीका के ये धुरंधर लेंगे भारत से पंगा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने आगे कहा, “मयंक ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी अनुशासन दिखाया और स्पिनरों के खिलाफ काफी रन बनाए, खासकर एजाज पटेल के खिलाफ। मुझे लगता है कि एजाज एक गेंदबाज हैं जो गेंद को ऊंची पिच कराते हैं और जब भी उसने गेंद को ऊंचा किया है तो मयंक अग्रवाल ने अपने पैरों का इस्तेमाल करते हुए हवाई शाट खेले हैं। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा की टर्न के साथ लंबे शॉट खेले और इसलिए मुझे लगता है कि यह मयंक अग्रवाल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।’

यह भी पढ़ें  सचिन, विराट, रोहित... जानिए, भारत के कौन-कौन बल्लेबाज वनडे में 99 के निजी स्कोर पर हुए आउट