इस खिलाड़ी का भारतीय वनडे टीम का उपकप्तान बनना तय! BCCI जल्द कर सकती है एलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है. बता दे की इससे पहले टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को ही टी20 टीम की कमान सौंपी थी. अब बीसीसीआई जल्द वनडे टीम के नए उपकप्तान का एलान कर सकती है. 

केएल राहुल को बनाया जा सकता है वनडे टीम का उपकप्तान

बताया जा रहा है की केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय वनडे टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है. वह फिलहाल टी20 फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम के उपकप्तान हैं. ऐसे में अब उन्हें वनडे फॉर्मेट में भी यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें  IPL 2022 Ceremony: Bcci ने बनायी दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

इस कारण रोहित को सौंपी गई वनडे टीम की कमान

आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खुलासा किया कि जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के टी20 कप्तान के तौर पर बने रहने से इनकार कर दिया था तो चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम की कमान सौंपने का मन बना लिया था, क्योंकि राष्ट्रीय टीम सीमित ओवर के फॉर्मेट में दो अलग कप्तान नहीं रख सकती थी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को रोहित शर्मा को 2023 वनडे विश्व कप तक वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया. गांगुली ने कहा कि कोहली से इस संबंध में बात की गई थी और उन्होंने इस फैसले को स्वीकार कर लिया है. बताया जा रहा है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि हमने विराट कोहली से अनुरोध किया था कि टी20 कप्तान के तौर पर पद से नहीं हटें, लेकिन वह इस पद पर जारी नहीं रहना चाहते थे. इसलिए चयनकर्ताओं को लगा कि वे सफेद गेंद के दो फॉर्मेट में दो अलग कप्तान नहीं रख सकते. 

यह भी पढ़ें  शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे क्रिकेट स्टेडियम, वर्ल्ड क्लास का होगा सबकुछ