रोहित शर्मा बने ODI कप्तान, ऋषभ पंत या केएल राहुल में से किसे मिलेगी उप-कप्तानी?

26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी की टीम में वापसी हुई है। साथ ही रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का कप्तान भी घोषित कर दिया गया है। आपको बता दे की रोहित शर्मा अब भारत के नए वनडे कप्तान होंगे। टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रोहित को यह जिम्मेदारी दी गई थी।

यह भी पढ़ें  भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी 208 KMPH की रफ्तार से गेंद! जाने क्या टूट गया अख्तर का रिकॉर्ड?

आपको बता दे की टी20 टीम का उप-कप्तान केएल राहुल को बनाया गया था, लेकिन वनडे टीम का उप-कप्तान कौन होगा? इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि राहुल को ही वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया जाएगा लेकिन फ्यूचर कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत को भी ग्रूम किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दे की ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी की है और अपनी लीडरशिप से प्रभावित भी किया है। पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के नॉकआउट स्टेज तक पहुंची। पंत से पहले दिल्ली कैपिटल्स की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में थी। अय्यर चोट के चलते आईपीएल 2021 के पहले लेग में नहीं खेल पाए थे, जिसके चलते पंत को कप्तान बनाया गया। अय्यर हालांकि आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में टीम में लौटे, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पंत को ही कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें  आवेश खान की रफ्तार का कहर, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का बैट टूटा- Watch