Site icon APANABIHAR

कड़ाके की ठंड से बिहार के लोगों को बचा रहा कोहरा, पछुआ हवा के कारण गिरेगा बिहार का तापमान

apanabihar.com879

बिहार में फिलहाल मौसम साफ है और लोगों को दिन में अच्छी धूप मिल रही है. ऐसे में अभी कड़ाके की ठंड से लोगों को निजात मिल गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के दक्षिणी भाग में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट देखी गई है. बताया जा रहा है की बिहार की राजधानी पटना में सुबह और शाम को ठंड बढ़ रही है. हालांकि, कड़ाके की ठंड के अभी आसार नहीं हैं। आगे पश्चिमी विक्षोभ होने के कारण कड़ाके की ठंड का असर देखा जाएगा। हालांकि, ऐसी स्थिति बिहार में नहीं बन रही।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में पछुआ हवा का प्रभाव बना हुआ है. इसके प्रभाव से प्रदेश में अगले चार से पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री की गिरावट की संभावना है. पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही उत्तर पश्चिमी हवा चलने से पारे में गिरावट के साथ धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी. हालांकि, कड़ाके की ठंड के अभी आसार नहीं हैं. आपको बता दे की बिहार के पटना में सुबह में मौसम साफ रहने के साथ शाम ढलते ही ठंड में बढ़ोतरी देखी गई। हालांकि, अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं देखा गया।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

जानकारी के लिए बता दे की पश्चिमी विक्षोभ होने के कारण कड़ाके की ठंड का असर देखा जाएगा. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को गया में घना कोहरा रहा. गया में दृश्यता चार सौ मीटर दर्ज की गई है.

प्रदेश        अधिकतम               न्यूनतम 

Exit mobile version