आईसीस टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में मयंक अग्रवाल की लंबी छलांग, टॉप-15 में बनाई जगह

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बाद ICC Test Rankings जारी हो गई है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ नंबर दो पर पहुंच गए हैं। वहीं, आलराउंडर्स की रैंकिंग में आर अश्विन तीसरे से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दे की मयंक ने 31 पायदान की लंबी छलांग लगाई और 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टॉप-10 में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद हैं।

आपको बता दे की आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा मयंक अग्रवाल को हुआ है, जिन्होंने पहले मैच में कुछ नहीं किया था, लेकिन मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए थे। इसी के दम पर वे 31 पायदानों की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सीरीज से पहले वे टाप 40 से बाहर थे। सबसे खास बात यह है की रोहित टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद पांचवें पायदान पर बने हुए हैं, जबकि 0 और 36 रनों की पारियां खेलने वाले कप्तान विराट छठे पायदान पर मौजूद हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टॉप पर बरकरार हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें  क्रिकेट में 15 साल पूरे करते ही Rohit Sharma ने दिया भावुक बयान, सुनकर आंखों में आएंगे आंसू

बताया जा रहा है की न्यूजीलैंड के स्पिनर ने भारत के खिलाफ पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए थे और 4 विकेट दूसरी पारी में उनको मिले थे। वे इस सीरीज से पहले 60वें नंबर से भी नीचे थे, लेकिन अब 24 पायदानों की छलांग लगाकर वे 38वें पायदान पर पहुंच गए हैं।