द. अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित: रोहित बने वनडे टीम के कप्तान, टेस्ट के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन

26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी की टीम में वापसी हुई है। साथ ही रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का कप्तान भी घोषित कर दिया गया है। आपको बता दे की रोहित शर्मा अब भारत के नए वनडे कप्तान होंगे। टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रोहित को यह जिम्मेदारी दी गई थी। इसके बाद कोहली से वनडे की कप्तानी भी ले ली गई है और उनकी जगह रोहित को भारत का नया वनडे कप्तान बनाया गया है।

यह भी पढ़ें  IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर होने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, कह दी बड़ी बात

टेस्ट इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।

जानकारी के लिए बता दे की विराट जनवरी 2017 में भारत के वनडे कप्तान बने थे, जब धोनी ने इस पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने बाद में बताया था कि कोहली को 2019 वर्ल्डकप की तैयारी का समय देने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया था।