apanabihar.com9579

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को मात दे दी है. इसी के साथ भारत ने दो टेस्ट मैच की सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. भारत ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 62 रन पर सिमट गई थी। आपको बता दे की भारत ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 276 रन बनाकर घोषित की थी। इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारत को पूरे 12 प्वॉइंट्स मिले है और उसके अब 42 प्वॉइंट्स हो गए हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वॉइंट टेबल में श्रीलंका इस समय सबसे ऊपर है, क्योंकि उसके परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स भारत से ज्यादा है।

बताते चले की प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान की टीम अभी भी भारत से आगे है, प्वाइंट टेबल में श्रीलंका की टीम नंबर एक पर है, जबकि पाकिस्तान की टीम नंबर दो पर है. ऐसा इसलिए क्योंकि प्वाइंट टेबल कुल प्वाइंट्स के हिसाब से नहीं बल्कि जीत प्रतिशत के हिसाब से काम करती है.

जानकारी के लिए बता दे की टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से तय होगी। जीत के लिए 12 प्वॉइंट्स, टाई मैच के लिए छह प्वॉइंट्स, ड्रॉ मैच के लिए चार प्वॉइंट्स और हार के लिए कोई प्वॉइंट नहीं होगा। जीतने पर 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, टाई पर 50 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स और हारने पर 0 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स होगा।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.