apanabihar.com417651

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारत के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ की है. बता दे की सचिन ने कहा कि शुभमन गिल (Shubman Gill) के पास भारतीय टेस्ट टीम में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक और तेवर हैं लेकिन उन्हें अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 52 रन बनाने वाले गिल मुंबई टेस्ट में भी पहली पारी में बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे लेकिन एजाज पटेल ने उन्हें आउट कर दिया।

आपको बता दे की जब दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर से पूछा गया कि क्या गिल के पास दक्षिण अफ्रीका में मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने की तकनीक है, तो उन्होंने जहां तक तकनीक की बात है तो अलग-अलग पिच पर अलग-अलग तरह की चुनौतियां होती है। मेरा मानना है कि शुभमन गिल को फायदा है कि उन्होंने ब्रिसबेन में 91 रन की पारी खेली है जहां हमने टेस्ट जीता था.’ गिल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 71 गेंदों पर 44 रन बनाए.

बताते चले की दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘शुभमन के पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. उन्होंने अच्छी शुरुआत की है लेकिन अब इसे बड़ी पारियों में बदलने का समय आ गया है. बता दे की तेंदुलकर ने कहा कि टीम में आने के बाद यह बड़े स्कोर बनाने की भूख की बात होती है जो उसके भीतर है। उसे बस अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना है और इसके लिए एकाग्रता नहीं खोनी है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.