apanabihar.com1j

लाइफ इंश्‍योरेंस कॉरपोरेशन में निवेश करके मोटी कमाई करने का बेहतरीन ऑप्‍शन है। यहां आप रोज छोटी सी रकम जमा कर बड़ी रकम एकत्र कर सकते हैं। साथ ही अपने और परिवार के भविष्‍य को सुनहरा बना सकते हैं। इसी क्रम में एलआईसी की एक खास स्कीम है -जीवन उमंग पॉलिसी (LIC Jeevan Umang Policy) जिसमें निवेश करने पर आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है. आइए जानते हैं इस शानदार पॉलिसी के बारे में.

Also read: पटना, किशनगंज, कटिहार, खगड़िया, बेगूसराय जैसे शहरों से चलेगी वंदे भारत, बिहार को मिलेगी एक और वंदे भारत

आपको बता दे की इस पॉलिसी के माध्‍यम से 44 रुपए का निवेश करके 27 लाख रुपए से ज्‍यादा का फंड तैयार कर सकते हैं। इस पॉलिसी को 3 महीने के बच्‍चे से लेकर 55 साल की उम्र तक का कोई भी ले सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस बारे में। जीवन उमंग पॉलिसी कई मामलों में दूसरी स्कीम्स से अलग है. इस पॉलिसी को 90 दिन से लेकर 55 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं. बता दे की यह एक एंडोमेंट प्लान है. इसमें लाइफ कवर के साथ-साथ मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम मिलती है. अगर आप 27 लाख रुपए से ज्‍यादा का फंड जमा करना है तो आपको 30 साल की पॉलिसी लेनी होगी। इस पॉलिसी में आपको बस 44 रुपए रोज के हिसाब से निवेश करना होगा। यानी आप महीने में 1302 रुपए का निवेश करेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि सानाना प्रीमियम 15,298 रुपए होगा।

Also read: गया-आनंद विहार-गया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के बढ़ाए गए फेरे, रुट

जानकारी के लिए बता दे की आपके किए गए निवेश पर कंपनी आपको 31वें साल से 40 हजार हर साल का रिटर्न देना शुरू कर देती है. अगर आप 31 साल से 100 साल तक 40 हजार सालाना का रिटर्न लेते है आपको करीब 27.60 लाख रुपये की रकम मिल जाती है.

Also read: बिहार में 1431.36 करोड़ से बनेगी फोरलेन सड़क, इन जिलों से गुजरेगी सड़क

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.