apanabihar.com 8

बिहार के समस्तीपुर शहर को एनएच 28 से जोड़ने वाली लाइफलाइन अब मुसरीघरारी तक फोर लेन होगी। समस्तीपुर शहर के ओवर ब्रिज से मोहनपुर पुल 4 किलोमीटर तक पूर्व से बनी फोरलेन का जीर्णोद्धार होगा, जबकि मोहनपुर से मुसरीघरारी 4 किलोमीटर सड़क को फोरलने में बदला जाएगा। समस्तीपुर शहर इसके साथ ही जर्जर हो चुकी ओवर ब्रिज का भी कायाकल्प होगा। समस्तीपुर शहर रेलवे के पार्ट को छोड़कर पुल के दोनों ओर की पहुंच पथ को चकाचक किया जाएगा। बता दे की इस पूरी योजना पर 21 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। हालांकि यह राशि महंगाई के साथ बढ़ सकती है।

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

पथ प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि समस्तीपुर शहर के ओवर ब्रिज से मुसरीघरारी 8 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए टेंडर निकाला जा चुका है। निविदा की प्रक्रिया पूरी होते ही सड़क का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। समस्तीपुर से मुसरीघरारी तक फोरलेन बन जाने से मुख्य पथ पर लगने वाला जाम खत्म हो जाएगा। साथ ही हादसे की संभावना भी कम होगी।

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

ओवर ब्रिज तक फोरलेन सड़क का होगा जीर्णोंद्धार

Also read: बिहार में 12 मई तक होगी मूसलाधार बारिश, यहां होगी आंधी-बारिश

आपको बता दे की समस्तीपुर शहर के मोहनपुर पुल से शहर के ओवर ब्रिज तक 4 किलोमीटर सड़क पूर्व से फोरलेन है। सड़क मोहनपुर पुल से लेकर बीआरबी कॉलेज तक जर्जर हो गई है। इसके अलावा आदर्शनगर, पेट्रोल पंप, परिसदन, सदर हॉस्पिटल आदि स्थानों पर सड़क की स्थिति जर्जर है। इस सड़क के दोनों लेन का जीर्णोद्धार किया जाएगा, जिससे आवागमन सुचारू होगा।
इसी योजना के अधीन ओवर ब्रिज का भी होगा कायाकल्प

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

समस्तीपुर शहर में सड़क जीर्णोद्धार योजना के अधीन ही शहर की लाइफलाइन ओवर ब्रिज के दोनों ओर रेलवे क्षेत्र छोड़ कर पहुंच पथों का का कायाकल्प किया जाएगा। पुल के क्रस्ट को चकाचक किया जाएगा। टूट चुके साइडर को बदला जाएगा। पुल के सरफेस को भी बेहतर बनाया जाएगा। बीच रेलवे पार्ट का जीर्णोद्धार रेलवे करेगी। यह पुल दो भागों में बंटे शहर को एक बनाती है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.