apanabihar.com 4 8

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक है जो जॉय ई-बाइक (Joy e-Bike) ब्रांड नाम से काम करता है। कंपनी ने कुछ दिन पहले दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर 2021) के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की, जिसमें उच्‍चतम राजस्‍व हासिल किया गया है।

जानकारी के लिए बता दे की Wardwizard Innovations & Mobility Limited भारत में Joy e-bike ब्रैंड के तहत अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर व ई-बाइक बेचती है. वही कंपनी ने पिछले दिनों दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए. उसमें कंपनी ने बताया कि अक्टूबर 2021 में 2885 इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल कंपनी ने सिर्फ 474 यूनिट्स ही बेची थीं. बताया जा रहा है की कंपनी ने सितंबर 2021 के महीने में इसकी बिक्री 2,500 इकाइयों की थी। कंपनी का कहना है कि त्योहारी सीजन की वजह से बाजार में इसकी जोरदार मांग रही है और अभी इसकी डिमांड बढ़ने की उम्‍मीद है।

बात अगर इस बाइक के फीचर्स की करें तो इसमें 250W का मोटर पावर दिया गया है और यह डीसी ब्रशलैस है. अगर चार्जिंग की बात करें तो यह बाइक 4 से साढ़े 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. खबरों के अनुसार यह बाइक एक बार पूरी तरह से चार्ज करने के बाद 75 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इस बाइक की कीमत भारत में 1,56,000 रुपये है। यह बाइक आपको एक अच्‍छा लूक देती है और चलाने के मामले में आरामदायक है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.