apanabihar.com 3 3

मशहुर होंडा कंपनी ने कथित तौर पर नया Gyro Canopy:e इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) लॉन्च किया है। आपको बता दे की साल 2021 में लॉन्च होने वाले सभी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर में होंडा कंपनी का ये काफी पसंद किया जा सकता है क्योंकि कंपनी ने हिफ़ाज़त के हिसाब से भी इसमें कई खास फीचर्स दिए हैं।

बताया जा रहा है की इस तरह राइडर को न केवल आगे की तरफ से तेज़ हवा और धूल आदि से हिफ़ाज़त मिलती है, बल्कि बारिश के समय इसका हार्ड टॉप राइडर को भीगने से भी बचाता है। हालांकि, यह बॉक्स डिज़ाइन की तुलना में बारिश से बचने के लिए उतना कारगर नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Honda Gyro Canopy:e इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 77 Km है और स्कूटर को 30 किमी/घंटा से अधिक की औसत स्पीड पर चलाने पर यह रेंज बढ़ सकती है। बता दे की इसे चलाने पर ड्राइवर को आगे की तरफ से तेज हवा, धूल आदि का सामना नहीं करना पड़ता है, साथ ही हार्ड टॉप के कारण बारिश में भीगने से भी बच सकते हैं.

Gizmochina के मुताबिक, मशहुर होंडा कंपनी ने अपने घरेलू बाज़ार में Gyro Canopy:e नाम से एक इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन लॉन्च किया है। बताया जा रहा है की इलेक्ट्रिक स्कूटर को जापान में 715,000 येन (लगभग 4.67 लाख रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया है, जो कुछ ज्यादा महसूस होती है, क्योंकि इससे कम कीमत में होंडा द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई U-GO और U-BE इलेक्ट्रिक बाइक मिल सकती हैं। हालांकि हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि Gyro Canopy:e एक कार्गो थ्री-व्हीलर है।

बता दे की मशहुर होंडा कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 77 किमी चल सकता है। साथ ही होंडा कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि स्कूटर को 30 किमी/घंटा से अधिक की औसत स्पीड पर आसानी से चलाया जा सकता है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.