apanabihar.com 8

केंद्रीय कर्मचारियों को केन्द्र सरकार ने 18 महीने के DA एरियर पर जानकारी दिया है. भारत सरकार (Central government) ने साल में दो बार बढ़ने वाले महंगाई भत्ते को बढ़ा दिया है. बताया जा रहा है की दिवाली के बाद नवंबर में 18 महीने के DA एरियर पर भारत सरकार (Central government) फैसला कर सकती है। अब केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) को कुल 31 फीसदी महंगाई भत्ता (Dearness allowance) मिल रहा है.

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

बता दे की भारतीय पेंशनर्स मंच (BMS) ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (DR) के एरियर का बकाया देने के लिए PM नरेन्द्र मोदी से अपील की है। मंच ने PM नरेन्द्र मोदी को एक चिट्ठी लिखकर इस मामले में मदद करने के लिए कहा है।

आपको बता दे की नेशनल काउंसिल ऑफ JCM के सचिव (स्टाफ साइड) शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, डेढ़ साल का एरियर (DA Arrear news) अभी नहीं दिया गया है. बताया जा रहा है की इसको लेकर जून महीने से लगातार सरकार से बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की डिमांड को देखते हुए उम्मीद है कि सरकार के साथ कोई सहमति बनेगी. पेंशनर्स के लिए यह बड़ी रकम है.

भारत सरकार (Central government) ने इस साल जुलाई में डीए की दर 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दी थी। अब इसमें 3 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ डीए की दर 31 फीसदी कर दी है। भारत सरकार ने दूसरी बार DA बढ़ाया है। भारत सरकार ने महंगाई भत्ते को 3 फीसदी बढ़ाकर 28 से 31 फीसदी कर दिया है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.