Hero के बाकी मॉडल्स के बराबर अकेले बिकी यह बाइक, जाने कीमत और खासियत

भारतीय की मशहुर दोपहिया वाहन बाजार में जब भी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल की चर्चा होती है, तो एक नाम सबसे पहले आती है , वह है Hero Splendor (हीरो स्प्लेंडर)। जी हां दोस्तों अब इस बाइक की कीमत और मेंटेनेंस का खर्च इतना कम है कि यह आम आदमी के बजट में फिट हो जाती है। लेकिन कंपनी की एक मोटरसाइकिल ऐसी है, जो बिक्री के मामले में बाकी सभी मॉडल्स पर भारी पड़ जाती है। हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं वह Hero Splendor है। बीते महीने (सितंबर 2021) कंपनी ने कुल मिलाकर जितनी बाइक बेची हैं, उनमें से आधी हीरो स्प्लेंडर ही थी।

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक
आपको बता दे की पिछले महीने हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में मोटरसाइकिल्स की कुल 5,05,462 यूनिट्स को बेचा है। लेकिन खास बात है कि इनमें से लगभग आधी बाइक हीरो स्प्लेंडर ही थी। बताया जा रहा है की सितंबर 2021 में Hero Splendor की कुल 2,46,009 यूनिट्स बिकी थीं। इस तरह यह सितंबर में ना सिर्फ सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल रही, बल्कि पूरे भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला दोपहिया वाहन भी रहा। पिछले साल सितंबर के मुकाबले इस बाइक ने 14 फीसदी की सालाना ग्रोथ भी दर्ज की है।

Hero Splendor की कीमत और खासियत
जानकारी के लिए बता दे की Hero Splendor अपनी स्प्लेंडर बाइक को तीन मॉडल्स में लाती है, जो Splendor+, Splendor iSmart और Super Splendor हैं। ये क्रमश: 100सीसी, 110 सीसी और 125सीसी इंजन के साथ आती हैं। वही अगर कीमत की बात करें तो स्प्लेंडर+ की कीमत 64,850 रुपये से 70,710 रुपये के बीच रखी गई है। वही दूसरी ओर, स्प्लेंडर आईस्मार्ट की कीमत 69,650 रुपये से शुरू होती है और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 72,350 रुपये तक जाती है। वहीं सुपर स्प्लेंडर की कीमत 73,900 रुपये से 77,600 रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम नई दिल्ली) है।