बिहार के राजधानी पटना को बहुत जल्द मिलेगा एक और नया बस स्टैंड का सौगात, जाने कहाँ बनेगा नया बस स्टैंड।

बिहार के राजधानी पटना को बहुत जल्‍द ही एक और बड़ा बस स्‍टैंड मिलने वाला है। इसके बनने के साथ ही पटना में लंबी दूरी की बसों के लिए तीन बस स्‍टैंड हो जाएंगे। बैरिया बस स्टैंड का लोड कम करने के लिए बिहार सरकार पटना में एक नए स्टैंड बनाने जा रही है। इसके बनते ही पटना में लंबी दूरी वाले बसों के बस स्टैंड की संख्या तीन हो जाएगी। हाल ही में पटना-गया बाईपास के निकट जीरो माइल के पास पाटलिपुत्र आईएसबीटी बस स्टैंड का उद्घाटन हुआ है। इस बस स्टैंड में 700 से अधिक बसें एक साथ रहने की क्षमता है। बस स्टैंड के विस्तार के लिए सरकार 17 एकड़ भूमि अधिग्रहण की तैयारी कर रही है। भूमि अधिग्रहण करते ही एक बाउंड्री के अंदर बस स्टैंड का निर्माण होगा।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather : बिहार में समय से पहले आयेगा मानसून, अगले 48 घंटे में आंधी-पानी और ठनका के आसार

पटना एम्स के पास बनेगा नया बस स्टैंड :

बुडको की ओर से  वर्तमान आइएसबीटी स्टैंड के अंदर सारी सुविधाएं शीघ्र चालू  करने का आश्वासन दिया गया है। नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड के लोड को कम करने के लिए प्रशासन की ओर से दूसरे बस स्टैंड को बनाने की कवायद भी शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने एम्स के पास ही दूसरा बस स्टैंड बनाने की सहमति दे दी है। जमीन अधिग्रहण का काम अंतिम चरणों में है।

  1. पाटलिपुत्र आइएसबीटी में एक साथ खड़ी हो सकेंगी 700 बसें
  2. पटना में एक और बस स्टैंड बनाने की योजना
  3. एम्स के पास प्रस्तावित है पटना का नया बस स्टैंड
  4. सासाराम, भभुआ, डेहरी, औरंगाबाद आदि शहरों के लिए मिलेंगी बसें
  5. जमीन अधिग्रहण की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन
यह भी पढ़ें  अच्छी खबर: इस महीने से शुरू होगा पटना-कोइलवर एलिवेटेड रोड का निर्माण, जानें किन जिलों को होगा फायदा

दूसरे बस स्टैंड से औरंगाबाद, सासाराम, विक्रमगंज, बक्सर, भभुआ आरा, पालीगंज के लिए बसें रवाना होगी। पाटलिपुत्र बस स्टैंड का लोड भी कम हो जाएंगे बता दें कि पाटलिपुत्र बस स्टैंड से रोजाना 2000 से अधिक बसें खुलती है। 400 बसों का लोड कम हो जाएगा। दिल्ली, वाराणसी, कोलकाता, गोरखपुर, लखनऊ जैसे शहरों के लिए बसें खुलेगी।