मुकेश अंबानी के Antilia में है ‘बर्फीला कमरा’, जानें क्या है खासियत?

हिंदुस्तान ही नही बल्कि पुरे एशिया के सबसे धनी व्यक्ति के बारे में तो आपने सुना ही होगा. जैसा कि आप जानते हैं मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन है और उनके घर इंटीरिया के बारे में तो आपने जाना ही होगा. ऐसा माना जाता है कि वह घर इंडिया में इनके अलावा शायद ही किसी के पास होगा antilia को बहुत खास बनाती है एक snow रूम है |

अंबानी के घर में इसके अलावा आइसक्रीम पार्लर, तीन हेलीपैड, करीब 170 गाड़ियों के लिए गैराज और 600 कर्मचारियों का स्टाफ है। गगनचुंबी Antilia में 27 माले हैं और एटलांटिक ओशियन में काल्पनिक द्वीप के नाम पर इसका नाम रखा गया है।

यह भी पढ़ें  जब कैटरीना कैफ ने मंच पर खड़े होकर सरेआम उतारी सलमान खान की नकल, वायरल हो रहा है वीडियो

रोचक बात है कि एंटीलिया आठ रिएक्टर स्केल की तीव्रता वाला भूंकप तक झेल सकता है। मैंशन में एक स्नो रूम है। अंग्रेजी बिजनेस अखबार ‘ईटी’ के अनुसार, यह कमरा आर्टिफीशियल बर्फ पैदा कर देता है। बताया जाता है कि स्नो रूम की इतनी क्षमता है कि यह कुछ देर में ही मुंबई में एल्प (यूरोप के पर्वतीय क्षेत्र) जैसा माहौल महसूस करा सकता है।

ये है जिओ के मालिक अम्बानी की सम्पति :-

मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित 27 मंजिला ऊंचा घर एंटीलिया 4 लाख स्‍क्‍वेयर फीट में बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक इस घर की देखरेख के लिए 600 कर्मचारियों का रखा गया है. बिल्डिंग के शुरुआती 6 फ्लोर को पार्किंग के लिए रखा गया है और इन पार्किंग में 168 कारों को पार्क किया जा सकता है. एंटीलिया में 50 सीटर सिनेमा हॉल भी है साथ ही आउटडोर गार्डन भी है. पूरी बिल्डिंग में 9 लिफ्ट है. घर में 1 स्पा और मंदिर भी है. अटलांटिक महासागर के एक द्वीप के नाम पर एंटीलिया नाम रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आलीशान घर की कीमत करीब 10 हजार करोड़ रुपये आंकी गई है.

यह भी पढ़ें  हेमा मालिनी करेंगी अपनी रोशनी से 'हुनरबाज' को रोशन, पुलिस वालों ने दिया ड्रीम गर्ल को बेहद खास अंदाज में ट्रिब्यूट