Site icon APANABIHAR

बिहार के पड़ोसी राज्य में मिली अनोखी फिश, पलभर में लकड़ी को बना दिया बुरादा…इसे देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

apanabihar.com 5

झारखंड के धनबाद में एक ऐसी मछली पकड़ी गई है जिसे देखकर हर कोई आश्चर्य में है. दरअसल मछली की तरह दिखने वाले इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन उसका सिर मगरमच्छ की तरह है. शरीर पर दिखने वाली धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही है. जब ग्रामीणों ने एक लकड़ी का टुकड़ा उसके मुंह मे डाला तो एक ही झटके में उस मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने उसके टुकड़े कर दिए।

Also read: इस ट्रेन में मिलेगी कंफर्म टिकट, बिहार से पश्चिम बंगाल व कर्नाटक के लिए चलेगी ट्रेन

धनबाद के गोविंदपुर प्रखंड में पड़ने वाले अमरपुर पंचायत के आमलाताड़ गांव में मछुआरे हर दिन की तरह मछली पकड़ रहे थे. उसी दौरान मछली सा दिखने वाला अजीब सा जीव मछुआरों की जाल में फंस गया. मछुआरा जब इस अजीब से जीव को मछली समझ कर जाल से बाहर निकाला तो आश्चर्य से भर गया. वहां मौजूद मछुआरे ने देखा कि इस जीव का शरीर तो मछली का है लेकिन सिर मगरमच्छ का है. 

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

बताया जाता है कि रविवार की सुबह गांव के लोग मछली पकड़ रहे थे। इसके लिए जोरिया ने जाल बिछाया गया था। गांव वालों की माने तो जाल में एक बड़ी मछली आ गई। जब जाल हिलने लगा तो जोरिया ने जाल को खींचकर बाहर निकाला। लेकिन जाल में जो मछली थी, उसे देख सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। लड़की के टुकड़े को मगरमच्छ जैसे मुंह वाली मछली ने पलभर में बुरादा बना दिया।

Also read: बिहार में 1431.36 करोड़ से बनेगी फोरलेन सड़क, इन जिलों से गुजरेगी सड़क

स्थानीय ग्रामीणों और आसपास के दूसरे लोगों का कहना है कि उन्होंने आज तक ऐसी मछली कभी नहीं देखी है. इस विचित्र मछली को लेकर गांव वालों में तरह-तरह की चर्चाएं तूल पकड़ रही है. इस मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं.

Also read: मुजफ्फरपुर और सहरसा से भी चल सकती है वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट व किराया

Exit mobile version